Move to Jagran APP

एचएयू कृषि विज्ञान केंद्रों पर लगवाएगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में कर्मचारियों उनके परिजनों व विद्यार्थियों के लिए अब तक सात वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 07:23 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:23 AM (IST)
एचएयू कृषि विज्ञान केंद्रों पर लगवाएगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप
एचएयू कृषि विज्ञान केंद्रों पर लगवाएगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थापित अनुसंधान एवं कृषि विज्ञान केंद्र पर मई माह में मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से यह फैसला लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लिया है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर कांबोज ने बताया कि कैंप के सफल आयोजन के लिए सभी कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्रों के इंचार्जो को इस बारे में गोद लिए गए नजदीकी गांवों के ऐसे किसानों व केंद्र के कर्मचारियों की एक सूची तैयार करने के आदेश दिए हैं, जिनको टीकाकरण नहीं किया गया है। इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नोडल ऑफिसर से वैक्सीन की उपलब्धता और तकनीकी सहायता के लिए संपर्क करने के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने कैंप के सफल आयोजन के लिए एक वैज्ञानिक की नोडल अधिकारी के रूप में ड्यूटी लगाने और सभी तैयारियों की रिपोर्ट मुख्यालय में देने के निर्देश दिए। इस अभियान के लिए विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. रामनिवास को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जिले के गांवों में भी मनाएगा टीका उत्सव

कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में कर्मचारियों, उनके परिजनों व विद्यार्थियों के लिए अब तक सात वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जा चुके हैं। इसके अलावा पिछले एक सप्ताह में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छह टेस्टिग कैंप भी लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की रेडक्रॉस इकाई द्वारा विवि परिसर में लड़के व लड़कियों के छात्रावासों में दो वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे, जिसके लिए छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार एनएसएस इकाई द्वारा विभिन्न गांवों में पांच कैंप लगाए जाएंगे। विश्वविद्यालय के रेडक्रॉस इकाई, एनएसएस व एनसीसी इकाई के स्वयंसेवक इस अभियान की सफलता के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन का करेंगे सहयोग

कुलपति ने बताया कि अगर जिला प्रशासन को विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों की किसी भी प्रकार से कोरोना काल के चलते सहयोग की जरूरत पड़ी तो हरसंभव मदद की जाएगी। इसके अलावा जितने भी कैंप आयोजित किए जाएंगे, सभी में जिला प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.