Move to Jagran APP

नगर निगम में भ्रष्‍टाचार पर मेयर का स्टैंड, गृह एवं निकाय मंत्री को सबूत सहित भेजी ई-मेल

प्रॉपर्टी टैक्स की पांच हजार बैलेंस सीट शून्य करने जी-8 गायब करने सहित गृहकर के भ्रष्टाचार की जांच के लिए मेयर गौतम सरदाना ने स्टैंड लिया है। भ्रष्टाचारी के बचाव में दिख रही पुलिस

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 02:04 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 02:04 PM (IST)
नगर निगम में भ्रष्‍टाचार पर मेयर का स्टैंड, गृह एवं निकाय मंत्री को सबूत सहित भेजी ई-मेल
नगर निगम में भ्रष्‍टाचार पर मेयर का स्टैंड, गृह एवं निकाय मंत्री को सबूत सहित भेजी ई-मेल

हिसार, जेएनएन। प्रॉपर्टी टैक्स की पांच हजार बैलेंस सीट शून्य करने, जी-8 गायब करने सहित गृहकर के भ्रष्टाचार की जांच के लिए मेयर गौतम सरदाना ने स्टैंड ले लिया है। उन्होंने गृहकर में भ्रष्टाचार के सबूत के साथ गृह एवं निकाय मंत्री अनिल विज को ई-मेल भेजकर मामले में जांच की मांग की है। साथ ही निगम के भ्रष्टाचार की पोल खोलने के लिए अनिल विज से समय मांगा है ताकि भ्रष्टाचार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा सके।

loksabha election banner

कमिश्नर ने हाउस के फैसले की दबाए रखी रिपोर्ट, शिकायत में जिक्र

नगर निगम सभागार में 26 दिसंबर 2019 को हाउस की बैठक में पांच हजार बैलेंस सीट शून्य करने के मामले में विजिलेंस जांच कर प्रस्ताव पास हुआ था। इसके बाद कमिश्नर को बैठक की प्रोसिङ्क्षडग रिपोर्ट जांच के लिए शहरी स्थानीय निकाय विभाग (यूएलबी) को भेजनी थी, लेकिन आज तक नहीं भेजी। वहीं अभी तक जी-8 गबन करने सहित गृहकर के भ्रष्टाचार पर पुलिस द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं करने से लेकर निगम की कार्यप्रणाली की निकायमंत्री को भेजी ई-मेल में पोल खोली है।

दोनों पार्षदों की जांच रिपोर्ट भी निकायमंत्री को भेजी

गृहकर में भ्रष्टाचार के लिए निगम की जांच कमेटी में दो पार्षद शामिल किए थे। लेकिन उन्हें दरकिनार कर अफसरों ने अपने स्तर पर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बचाव में रिपोर्ट लिख दी। उधर पार्षदों ने अपने स्तर पर जो जानकारी जुटाई, उसके आधार पर गृहकर के भ्रष्टाचार की मेयर को जानकारी दी। उस जानकारी के साथ अफसरों की रिपोर्ट भी निकायमंत्री को सौंपी गई है।

फर्जी रसीद की मेयर को अभी तक नहीं सौंपी जांच रिपोर्ट

मेयर गौतम सरदाना को कमिश्नर ने अभी तक फर्जी रसीद मामले में जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी है। न ही इस मामले में अभी तक पुलिस को एफआइआर के लिए लिखा गया है। वहीं पूर्व में एक कर्मचारी द्वारा जी-8 गायब करने के मामले में सबूत के साथ पुलिस को शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच तक नहीं की है। पुलिस कर्मचारी के बचाव में नजर आ रही है।

------5 हजार बैलेंस सीट शून्य करने व जी-8 जमा नहीं करवाने सहित निगम की गृहकर शाखा में हुए भ्रष्टाचार के मामले में गृह एवं निकायमंत्री अनिल विज को शिकायत ई-मेल की है। साथ ही उनसे मिलने के लिए समय मांगा है ताकि सारे मामलों से उन्हें अवगत करवाया जा सके।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.