जागरण संवाददाता, हिसार :

सेक्टर-33 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नगर निगम कार्यालय में मेयर गौतम सरदाना से सोमवार को मुलाकात की। इस दौरान पीएलए सहित दूसरे सेक्टर की आरडब्ल्यूए पदाधिकारी से लेकर पार्षद प्रतिनिधि तक मौजूद थे। उन्होंने मेयर को सेक्टरों की विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। मेयर गौतम सरदाना ने उनकी बात सुनी और अफसरों को सेक्टर की समस्याओं के समाधान करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

सेक्टर-33 वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजपाल सिंह नैन, सचिव रोहताश कुमार, सतपाल ठाकुर, रोहताश कुंडू, अशोक भूटानी व अभिषेक गोदारा ने कहा सेक्टर 33 पार्ट वन में वाटर टैंक बनाने को लेकर जमीन दिलवाई जाए। सेक्टर 14 पार्ट टू और सेक्टर पार्ट वन 45 फीट चौड़ी निर्माण करवाया जाए। सेक्टर-33 में करीब नौ पार्क हैं, जिनका बागवानी विभाग द्वारा कार्य नहीं करवाया गया है। इनका निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाए और पौधे लगाए जाए। वहीं खाली प्लाटों में उगी हुई कांग्रेसी घास और कंटीली झाड़ियों को कटवाया जाए।

सेक्टर 33 पार्ट वन में करीब 500 मकान बन चुके हैं और बड़े स्तर पर मकान निर्माणाधीन है। सेक्टर 33 पार्ट वन के शापिग सेंटर व कम्युनिटी सेंटर का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाए। सेक्टर व भैंस फार्म के बरसाती नाले की सफाई करवाई जाए। सेक्टर में पौधारोपण एक साल पहले किया गया था। सड़कों के साथ साथ पौधारोपण करवाया जाए। सेक्टर में दो साल पहले स्ट्रीट लाइटें लगी थी, उनमें अधिकतर लाइटें खराब हो गई हैं। सेक्टर की लाइटों को ठीक करवाया जाए। बरसाती पानी निकासी के मैनहाल, जीटी आदि की सफाई करवाई जाए। सेक्टर के प्लाटों की नंबरिग के साइन बोर्ड लगवाए जाए। सेक्टर में बिजली घर बनाने के लिए दो एकड़ 16 कनाल जमीन आरक्षित की गई थी। जिसे डीएचबीवीएन विभाग उपयुक्त नहीं मान रहा है। प्राथमिकता के साथ इस समस्या का समाधान किया जाएगा। अधिकारियों को दिए गए हैं निर्देश

सेक्टर-33 वेलफेयर एसोसिएशन के लोगों ने आज मुलाकात की थी। सेक्टरों की सफाई व पार्कों के निर्माण और शपिग सेंटर आदि समस्याओं को लेकर एचएसवीपी अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिये। वहीं चंडीगढ़ की समस्याओं को जल्द एचएसवीपी के सीए को भेजकर समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran