Move to Jagran APP

मनोहरलाल सरकार चलाना आेमप्रकाश चौटाला से सीखें: दुष्‍यंत

इनेलो सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि मनोहरलाल को पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से सीखना चाहिए कि सरकार कैसी चलानी चाहिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 09:00 PM (IST)
मनोहरलाल सरकार चलाना आेमप्रकाश चौटाला से सीखें: दुष्‍यंत
मनोहरलाल सरकार चलाना आेमप्रकाश चौटाला से सीखें: दुष्‍यंत

जेएनएन, हिसार। इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाज पार्टी के नेताअों और कार्यकर्ताओं ने एसवाइएल मुद्दे पर यहां गिरफ्तारियां दीं। दाेनों दल इस मुद्दे पर जेल भरो आंदोलन चला रही हैं। गिरफ्तारी देने से पहले यहां एक रैली का अायोजन किया गया। रैली में सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मनोहरलाल को आेमप्रकाश चौटाला से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाई जाती है।

loksabha election banner

दुष्‍यंत चौटला ने कहा कि मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल रोड शो कर और लोगों की समस्याएं सुनने का नाटक कर रहे हैं। इस तरह वह सरकार चलाने का नाटक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को आेमप्रकाश चौटाला से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाई जाती है। आेमप्रकाश चौटाला के शासन में 819 गांव में सरकार आपके द्वार के कार्यक्रम हुएl चौटाला  ने 50000 से ज्यादा लोगों की शिकायतें छह साल में सुनीं। यह अब तक का रिकॉर्ड है।

इनेलो-बसपा रैली में मौजूद दोनों दलों के नेता।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा का पानी दिल्ली जा रहा है जबकि यहां कई इलाके ऐसे हैं जहां पीने का पानी नहीं मिल रहा है। हिसार हलके के नलवा गांव में लोग 1500 रुपये में एक टैंकर पानी खरीदकर पीते हैं। दुष्यंत ने कहा, मेरे पिता अजय चौटाला पर एक पैसे लेने का आरोप नहीं है। उन्होंने किसी रिश्तेदार को नौकरी नहीं दी बल्कि हरियाणा के युवाओं को नौकरी दी, जो गर्व की बात है। अगर अगली बार हमारी सरकार बनी तो हम ऐसे ही यहां के युवाओं को नौकरी देंगेl दुष्यंत ने कहा कि बंसीलाल की सरकार ने गुरुग्राम को क्राइम कैपिटल बनाया जबकि ओमप्रकाश चौटाला ने गुरुग्राम को टॉप क्लास सिटी बनाया।

अभय चौटाला ने कहा कि सरकार जो वादे कर सत्ता में आई थी एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई।  चाहे वह स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बात हो, युवाओं को नौकरी देने का या प्रदेश के कच्चे कर्मचारी को पक्का करने और पंजाब के समान वेतन में वृद्धि का वादा हो। मनोहरलाल सरकार ने एक भी वादा नहीं पूरा किया। इस सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: जेल में गुरमीत राम रहीम को भा रही खेती, उगाए डेढ़ क्विंटल आलू

अशोक अरोड़ा ने कहा कि एसवाईएल मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के कारण प्रदेश में एसवाईएल नहर का पानी नहीं आ पाया। चौधरी देवीलाल ने ही सबसे पहले एसवाईएल के लिए आवाज उठाई थी, आज इनेलो इसी मांग को लेकर सड़कों पर है।

रैली में मौजूद महिलाएं।

उन्‍होंने मनाेहरलाल सरकार पर भी जमकर निशाने साधे। उन्‍होंनेे मनोहर सरकार को किसान विरोधी करार दिया। अरोड़ा ने कहा कि इस सरकार ने किसानों के खिलाफ कदम उठाए। ट्रैक्टर पर टैक्स इसी सरकार ने लगाया  हमने नितिन गडकरी से मिलकर ट्रैक्टर से टैक्स हटवाया। रैली के बार इनेलाे और बसपा के नेताओं व कार्यकर्ताआें ने गिरफ्तारियां दीं।

यह भी पढ़ें: सर्वे में दावा: 16 से 18 आयु के 60 फीसद लड़के-लड़कियों में सहमति से बनते हैं संबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.