हिसार, जेएनएन। सिवानी और फतेहाबाद में तीन दर्दनाक हादसे हुए हैं। फतेहाबाद में गांव जाडंली कला के पास हुई दुर्घटना में बाप-बेटे की मौत हो गई। दोनों रतिया के निकटवर्ती गांव सुखलमपुर के निवासी थे। वे फतेहाबाद से अखबार लेकर भूना व नरवाना बांटने जा रहे थे। एक अन्य घटना में गांव बड़ोपल व धांगड़ के बीच ओवरलोडिड ट्रैक्‍टर चालक व सहायक की मौत हो गई। दोनों पंजाब के जिले संगरूर के गांव साबरकलां के रहने वाले थे।

सिवानी में एक ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया। दोनों की ही हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। घायलों को अस्‍तपाल ले जाया गया है। युवक का पांव कट गया मगर जान बचने की उम्‍मीद बनी हुई है। बाइक का बुरी तरह से कचूमर निकल गया है। पुलिस तीनों ही मामलो की जांच में जुटी हुई है।

फतेहाबाद में पलटने वाले ट्रैक्‍टर के पीछे एक ट्रॉली में ट्रक से भी ज्‍यादा सूखा चारा भर रखा था। मुख्‍य रोड पर ही डिवाइडर से सटकर चल रहे ट्रैक्‍टर चालक का संतुलन बिगड़ गया और पीछे वजन ज्‍यादा होने के चलते ट्रैक्‍टर आगे से उठ गया और चालक और सहायक चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद रोड पर लोगों की भीड़ जमा हो गई तो वहीं काफी देर तक जाम की स्थिति भी बनी रही।

बता दें‍ कि इन दिनों साबुत या कटी पराली को लेकर लोग राजस्‍थान और पंजाब की ओर लेकर जाते हैं। कम खर्च में ज्‍यादा पराली को लेकर जाने के चक्‍कर में ट्रैक्‍टर चालक ट्राॅली को बुरी तरह से ओवरलोड कर लेते हैं। इससे उनकी जान को तो खतरा बना ही रहता है। वहीं पास से गुजरने वाले अन्‍य चालक भी इनकी चपेट में आ सकते हैं। शहर के बीच से गुजरने पर हालात और भी खराब बन जाते हैं। इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

वहीं सिवानी मंडी में एक बाइक सवार को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। बाइक ट्रक के अगले पहिए के नीचे आ गया और कुचला गया। बाइक पर सवार महिला और पुरुष भी बुरी तरह से जख्‍मी हो गए। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस घटना के कारणों को जानने में जुटी हुई है। वहीं घायलों के परिजन बेहद डर गए हैं और जान की सलामती की दुआ मांग रहे हैं।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस