हिसार, जेएनएन। सोचिए कोई दूध बेचने का काम करता हो और कुछ समय में ही करोड़पति बन जाए तो क्‍या हो। ऐसा हिसार में हुआ भी है, मगर ये राह आपके किसी काम की नहीं है, मगर ये खबर आपके काम की जरूर है। क्‍योंकि ऐसे लोग आपको जालसाजी में फंसाकर ही करोड़पति बनते हैं।

बता दें कि एसआइटी ने फ्यूचर मेकर फ्रॉड प्रकरण में सातरोड खास गांव के राम अवतार को गिरफ्तार किया है। वह पहले दोधी था और फिर कंपनी का प्रमोटर बन गया था। वह साथियों के साथ निवेशकों से एक साल में 2.25 करोड़ रुपये एकत्रित कर चुका था और अब फरार चल रहा था।

पुलिस इससे पहले 13 आरोपित गिरफ्तार कर चुकी है। एसआइटी के एसआइ देसराज की टीम ने आरोपित राम अवतार को शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार राम अवतार पहले दूध बेचने का काम करता था। उसने फ्यूचर मेकर कंपनी के प्रमोटर बहबलपुर निवासी जयसिंह और जवाहर नगर के अजय शर्मा के साथ मिलकर कंपनी ज्वाइन की थी।

उन तीनों ने अपने स्तर पर बीएचपी फर्म बनाकर करीब 30 हजार आइडी लगवाकर 2.25 करोड़ रुपये इकत्र कर कंपनी में लगाए थे। पुलिस ने जयपुर से क्रेटा गाड़ी बरामद करने के लिए आरोपित का रिमांड हासिल किया है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है सारा मामला

फतेहाबाद के किरढ़ान निवासी सतबीर सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर कहा था कि फ्यूचर मेकर कंपनी का कार्यालय यहां रेड स्कवेयर मार्केट में है। सीसवाल निवासी सीएमडी राधेश्याम सुथार और एमडी बंसीलाल ने उसे झांसे में लेकर मेंबर बनाया था। उसने अपने स्तर पर करीब 28 करोड़ रुपये एकत्र कर कंपनी कार्यालय में जमा कराए थे। लेकिन कंपनी ने उसकी नकदी हड़प ली।

सिटी थाना पुलिस ने इस संबंध में 9 सितंबर 2018 को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इससे पहले तेलंगाना पुलिस अपने राज्य में ठगी करने के मामले में गुरुग्राम में छापा मारकर सीएमडी राधेश्याम सुथार और एमडी सुंदर सैनी को गिरफ्तार कर साथ ले गई थी। वहां से उनको जमानत मिल चुकी है। सिटी पुलिस ने राधेश्याम सुथार और सुंदर को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर उनसे पूछताछ की थी। जांच में 2956 करोड़ रुपये फ्रॉड का निकला था।  

फ्यूचर मेकर प्रकरण में आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान रामअवतार ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर 30 हजार लोगों का पैसा फ्यूचर मेकर में लगवाया है।

- देशराज, सब इंस्पेक्टर, एसआइटी, सिरसा

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस