Move to Jagran APP

रेलवे में इंजीनियर हूं, खूब चलती है, कांट्रेक्‍ट दिला दूंगा बोलकर हड़पे 47 लाख रुपये

आरोपित ने रेलवे के नकली कागजात तैयार करके शिकायतकर्ता को सौंप दिए। शक होने पर जांच में फर्जी निकले। हिसार के विजय नगर निवासी अवधेश कुमार मिश्रा और उनकी पत्नी पर मामला दर्ज किया

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 02:41 PM (IST)
रेलवे में इंजीनियर हूं, खूब चलती है, कांट्रेक्‍ट दिला दूंगा बोलकर हड़पे 47 लाख रुपये
रेलवे में इंजीनियर हूं, खूब चलती है, कांट्रेक्‍ट दिला दूंगा बोलकर हड़पे 47 लाख रुपये

हिसार, जेएनएन। रेलवे में खुद को इंजीनियर बताकर काम करने का ठेका दिलवाने के नाम पर 47 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने विजय नगर निवासी अवधेश कुमार मिश्रा और उनकी पत्नी किरण मिश्रा पर मामला दर्ज किया है। आरोपित ने रेलवे के नकली कागजात भी बनाकर शिकायतकर्ता को दिए जो जांच करने पर फर्जी निकले। पुलिस ने अब इस मामले में अवधेश को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में मॉडल टाउन निवासी रमन ने बताया कि उसका ऑटो मार्केट में कार्यालय है। अवधेश की उसकी व उसके दोस्त लक्ष्मी विहार कालोनी निवासी राजेश कुमार और सेक्टर 13 निवासी पंकज शर्मा की जान पहचान है। एक दिन अवधेश ने उनको बताया कि वह रेलवे में इंजीनियर है और उनकी वहां पर अच्छी जान पहचान है। वह अंबाला और बीकानेर डिविजन में बिङ्क्षल्डग कंस्ट्रक्शन के लिए कांट्रेक्ट उनको दिलवा सकता है लेकिन उसके लिए 50 लाख रुपये की राशि लगेगी।

इस राशि में उसके पहले कागजात बनेंगे। रमन ने शुरुआत में राशि उसको दे दी। रमन के मोबाइल पर रेलवे महकमे में उसका कांट्रेक्ट का रजिस्ट्रेशन होने का मैसेज आया। साथ ही रेलवे की तरफ से करीब 14 लाख रुपये खाते में जमा करवाने के मैसेज भी आए। इसी दौरान अवधेश ने उनको कागज लाकर दिए और काम अलॉट करने की बात कही। साथ ही रेलवे द्वारा अंतरिम राशि उनके खाते में डालने की बात कही।

इस पर रमन को कुछ शक हुआ और उसने अवधेश की तरफ से दिए गए कागजों की जांच करवाई। वह जांच में फर्जी निकले तो अवधेश को इस बात के लिए कहा। उनको पता चला कि जो कागजात उनको दिए गए, वह अवधेश की पत्नी किरण ने तैयार किए थे। रमन ने शिकायत में कहा कि दोनों आरोपित में अपनी गलती मानते हुए उनको एक लाख रुपये कैश और एक लाख अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।

उनको 25 लाख रुपये के दो चेक दिए लेकिन कोई भी चेक पास नहीं हुआ। आरोप है कि अवधेश से बार-बार पैसा मांगने पर उनको धमकी भी मिली। रमन ने इसकी शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया तो पुलिस ने अब अवधेश को गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.