हिसार, जेएनएन। स्थानीय दिल्ली रोड पर मटका चौक के नजदीक टैक्सी स्टैंड पर रविवार दोपहर तीन बदमाशों ने ताश खेल रहे सीसवाल निवासी फाइनेंसर सुरजभान सैनी उर्फ राजू की गोलियां मारकर हत्या कर दी। सूरजभान के छोटे भाई तेजपाल ने बताया कि जिन लोगों ने उसके भाई की हत्या की है, उन्हीं लोंगों से करीब आठ महीने पहले उसके भाई और उसकी गहरी दोस्ती थी। दोस्ती भी ऐसी थी कि एक ही थाली में साथ बैठकर खाना खाते थे, लेकिन करीब 8-9 महीने पहले सीसवाल में शराब ठेके के रुपयों को लेकर उनमें विवाद हो गया था।

उसका भाई राजू शहर में किसी से झगड़ा होने पर 15-20 दिन के लिए गांव गया था। इसी दौरान अशोक और यश से उनका झगड़ा हो गया था। इसके बाद से वह उसके भाई से रंजिश रखने लगे थे। तेजपाल ने बताया कि वह मुख्यत: सीसवाल निवासी है लेकिन संत नगर में एक साल से किराये के मकान में रह रहे हैं। सूरजभान शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। तेजपाल ने बताया कि करीब तीन दिन पहले शहर के एक पार्क में वह बैठा था। इसी दौरान इन्हीं लोगों ने उसकी रेकी की थी।

तेजपाल ने बताया कि उनकी नीयत भांपकर वह वहां से चला गया था। इसके बाद भाई राजू को भी इस बात के लिए आगाह किया था कि वह रंजिश रखे हुए हैं और कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन भाई ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। रविवार को दोपहर 12 बजे वह घर से निकला था। तेजपाल ने बताया कि उसका भाई फाइनेंस का काम करता था और उसने डबल फाटक पर एक कार्यालय बनाया हुआ था।

तीनों हमलावर लेकर आए थे हथियार

अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाइक पर सवार होकर आए तीनों हमलावर रिवाल्वर लेकर आए थे। क्योंकि सूरजभान पर अंधाधुंध 23 फायर किए गए हैं। इसलिए पुलिस अंदाजा लगा रही है कि बाइक पर सवार तीनों बदमाश हथियार लिए हुए थे।  

झुग्गी में सो रही महिला बोली- गोली चलने की आवाज से जागी

घटनास्थल के पास झुग्गी में सो रही एक महिला ने बताया कि वह अपनी झुग्गी में सो रही थी। इसी दौरान अचानक गोली की आवाज आई तो उसकी आंख खुल गई। बाहर आकर देखा तो तीन युवक ताश खेल रहे लोगों पर गोलियां चला रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज बरामद

पुलिस ने मामले में एक सीसीटीवी फूटेज बरामद की है। फूटेज में काले रंग की अपाचे बाइक पर सवार तीन लड़के लजीज रेस्टोरेंट की ओर जाते दिख रहे हैं।

घटनास्थल के 500 मीटर दूर आइजी ऑफिस

मटका चौक पर जहां घटना हुई है, वहां से आइजी ऑफिस सिर्फ 500 मीटर दूरी पर है तो वहीं भी घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पीएलए चौकी है। वहीं मटका चौक, फव्वारा चौक पर हर समय पुलिस तैनान रहती है। इसके बावजूद बदमाशों में कोई डर नहीं था, बदमाशों ने सूरजभान पर ताबड़तोड 23 फायर किए। घटना को देखकर लगता है कि बदमाशों ने पहले सूरजभान उर्फ राजू सैनी की रैकी की है और बदमाशों ने रविवार को ही घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी, क्योंकि अन्य दिनों में इस रास्ते पर कोङ्क्षचग सेंटर्स और स्कूल कालेज के विद्यार्थियों की बहुत अधिक आवाजाही रहती है। लेकिन रविवार को भीड़ कुछ कम थी।

चाय बनाने वाला बोला-मुझे लगा बाइक के पटाखे की आवाज थी

 टेक्सी स्टैंड पर घटनास्थल के ठीक सामने स्थित चाय की दुकान संचालक ने बताया कि वह चाय देने के लिए कोङ्क्षचग सेंटर्स की ओर गया था। इसी दौरान गोली चलने की आवाज आई, लेकिन उसने सोचा कि बाइक के पटाखे बजे होंगे, क्योंकि इस एरिया में कोङ्क्षचग सेंटर्स के छात्र बाइक से पटाखे की आवाज निकालते रहते हैं। लेकिन दुकान पर आया तो देखा कि किसी पर गोली चलाई गई है। मौके पर पुलिस भी तुरंत पहुंच गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ओर से रास्ता रुकवा दिया था।

 

-----अशोक उर्फ शौकी, यश व एक अन्य के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। प्रथम जानकारी में पुरानी रंजिश का मामला सामने आया है। सूरजभान को करीब 20 गोलियां लगी हैं। आरोपितों को पकडऩे के लिए टीमें गठित कर छापेमारी की जा रही है।

- रमेश कुमार, संब इंस्पेक्टर, पीएलए चौकी, हिसार।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस