हिसार, जेएनएन। कोविड-19 की रफ्तार धीमी होते ही खेल विभाग में भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी (डीएसओ) कृष्ण कुमार बेनीवाल ने खिलाड़ियों के खेल अभ्यास के लिए खेल स्टेडियम खोलने के लिए डीसी से अनुमति मांगी है। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही महाबीर स्टेडियम को नए नियमों के साथ खिलाड़ियों के लिए खोला जाएगा, ताकि खिलाड़ी कोच की देखरेख में अपना खेल अभ्यास बेहतर तरीके से कर सकें। ऐसे में अब डीएसओ कृष्ण कुमार बेनीवाल डीसी या निदेशालय की ओर से स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोलने की हरी झंडी मिलने के इंतजार में है।

50 फीसद खिलाड़ियों के साथ खुलेगा स्टेडियम

सूत्रों की मानें तो खेल विभाग पहले चरण में खेल विभाग 50 फीसद खिलाड़ियों को मैदान पर बुलाने की प्लानिंग कर रहा है। कारण है कि कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। केवल कोरोना की रफ्तार ही धीमी हुई है। ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से केवल 50 फीसद खिलाड़ी ही प्रतिदिन मैदान में खेल अभ्यास के लिए बुलाने की तैयारी हो रही है।

खेल विभाग ने तैयार की 480 खिलाड़ियों की लिस्ट

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हिसार की ओर से पूर्व में 18 खेलों के 480 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की गई है। लॉकडाउन में राहत के चलते निदेशालय या डीसी का आदेश मिलते ही 18 खेलों के 480 खिलाड़ियों को कोचों के अंतर्गत खेल अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी। ये सभी खिलाड़ी पंजीकृत खिलाड़ी है जो अपने अपने खेल कोच के पास पूर्व में खेल अभ्यास कर रहे थे। खेल विभाग ने इसके लिए बाकायदा लिस्ट तैयार कर सभी कोचों को उससे अवगत करवा दिया है। इस लिस्ट में अधिकांश खिलाड़ी नेशनल और स्टेट स्तर के खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों को आगामी खेल प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाएगा। इन्हें अलग अलग समय पर कोच खेल अभ्यास करवाने के लिए बुलाएंगे ताकि मैदान में भीड़ न हो और शारीरिक दूरी के नियम की पालना भी उचित तरीके से हो सके।

डीसी से मांगी अनुमतिः डीएसओ 

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी हो गई है। सरकार ने लॉकडाउन में राहत प्रदान की है। ऐसे में आगामी समय में प्रस्तावित खेल प्रतियोगिताओं को देखते हुए खिलाड़ियों की तैयारी हो सके, इसके लिए महाबीर स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोलने की तैयारी कर रहे हैं। इस बारे में डीसी से अनुमति मांगी गई है। इस संबंध में उनकी ओर से जो भी दिशा निर्देश दिए जाएंगे उसके अनुसार आगामी कार्य किया जाएगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Umesh Kdhyani