Move to Jagran APP

ज्‍वेलरी शोरूम से प्रेमी-प्रेमिका ने उड़ाया डेढ़ करोड़ का सोना, बंटवारे पर विवाद से पकड़े गए

राेहतक में एक ज्‍वेलरी शोरूम में काम करने वाली युवती और उसके प्रेमी ने डेढ़ करोड़ रुपये का सोना उडा लिया। दोनों में बाद में इसके विवाद पर बंटवारा हो गया। इसके बाद दाेनों पकड़े गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 12:31 AM (IST)
ज्‍वेलरी शोरूम से प्रेमी-प्रेमिका ने उड़ाया डेढ़ करोड़ का सोना, बंटवारे पर विवाद से पकड़े गए
ज्‍वेलरी शोरूम से प्रेमी-प्रेमिका ने उड़ाया डेढ़ करोड़ का सोना, बंटवारे पर विवाद से पकड़े गए

रोहतक, जेएनएन। बंटी-बबली सरीखे उत्तर प्रदेश के प्रेमी जोड़े ने अपने करतूत से पुलिस को भी चकित कर दिया। दोनों ने बड़ी सफाई से रोहतक के एक ज्‍चेलरी शोरूम से डेढ़ करोड़ रुपये का सोना उड़ा लिया। युवती इसी शो रूम मेें काम करती थी। इसके बाद दोनों वहां से रोहतक से उत्‍तर प्रदेश के नोएडा आ गया। यहां सोना के बंटवारे काे लेकर दोनों मेें झगड़ा हो गया आर वे अलग हो गए। बाद में पहले प्रेमिका पकड़ी गई और बाद में प्रेमी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

loksabha election banner

 युवती उत्‍तर प्रदेश के शहाजहांपुर की रहनेवाली है और प्रेमी मथुरा का रहनेवाला है। सोनिया शर्मा नामक की इस युवती को पुलिस ने शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया है । रोहतक पुलिस उसे शाहजहांपुर से लेकर आ रही है। उससे करीब डेढ़ किलो सोना भी बरामद होने की खबर है।

युवती तनिष्क शोरूम की सेल्स गर्ल थी और ज्वेलरी चोरी करने का आइडिया प्रेमी हिमांशु ने दिया था। जेवरात चोरी करने की रात हिमांशु रोहतक में ही था और अगले दिन सुबह दोनों नोएडा के लिए रवाना हो गए। ज्वेलरी बेचने के बाद करोड़ों रुपये हाथ में आने पर शादी करने की योजना थी ताकि ऐशो-आराम से जिंदगी बिता सकें।  सूचना तो यह भी है कि पुलिस ने युवती के प्रेमी को भी गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपित युवती को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर से रोहतक के लिए रवाना हो चुकी है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि न्यू विजय नगर निवासी 22 वर्षीय सोनिया शर्मा करीब डेढ़ साल पहले प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से तनिष्क शोरूम की रोहतक ब्रांच में बतौर सेल्स गर्ल के रूप मे काम पर लगी थी। सोनिया को शोरूम में रोजाना होने वाली सेल व ज्वेलरी की पूरी जानकारी हो गई थी। नौकरी लगने के करीब छह माह बाद उसकी मुलाकात मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी हिमांशु से हुई। दोनों में प्रेम हो गया। हिमांशु से शोरूम के बारे में बातचीत करती थी।

जानकारी के अनुसार, दो माह पहले हिमांशु ने उसे शोरूम से सोना उड़ाने का आइडिया दिया। 3 जुलाई को सोनिया शर्मा शोरूम पर सामान्य दिनों की भांति ड्यूटी पर गई और शाम को करीब डेढ़ करोड़ रुपये की ज्वेलरी शोकेस से निकालकर चेस्ट में रखने के बजाय अपने बैग में डाल लिए। उसने सारा काम इतने शातिराना तरीके से किया कि अन्य कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। 

हिमांशु भी इस दिन रोहतक में ही था और 4 जुलाई को दोनों चोरी किया सोना लेकर नोएडा के लिए रवाना हो गए। यहां दोनों के बीच ज्वेलरी के बंटवारे को लेकर अनबन हो गई। नोएडा होटल में ठहरे और इसके बाद हिमांशु कुछ ज्वेलरी लेकर अलग हो गया। सोनिया शर्मा इसके बाद पानीपत पहुंची और वहां से टैक्सी लेकर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर पहुंच गई। वहां वह अपनी परिचित, जिसे चचेरी बहन भी मानती थी, के पास चली गई। लेकिन वहां उसकी दाल नहीं गली और इसके बाद खुद ही ज्वेलरी बेचने की फिराक में घूम रही थी। पुलिस ने उसे शक के आधार पर गिरफ्तार किया। पूछताछ मेें राज खुल गया।

----

'' आरोपित युवती को ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया गया है। रोहतक लाया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपित युवती का हिमांशु नाम के युवक से करीब एक साल पहले संपर्क हुआ था। हिमांशु की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है। आरोपित युवती से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ में पर्दाफाश हो पाएगा।

                                                                                  - गोरखपाल राणा, डीएसपी, हेडक्वार्टर, रोहतक।

यह भी पढ़ें: बड़ा खुलासा, गुरमीत राम रहीम था पंजाब में बेअदबी मामलों का मास्टरमाइंड, SIT करेगी पूछताछ

यह भी पढ़ें: निजी क्षेत्र में 50 हजार तक के वेतन की 75 फीसद नौकरियां अब हरियाणवियों को, आएगा अध्‍यादेश


यह भी पढ़ें: मानसून सीजन में कैबिनट ने की राहतों बारिश, किसानों का स्टांप शुल्क 2000 से सौ रुपये हुई

यह भी पढ़ें: बेहद खास हैं पानीपत की 3D चादरें, दाम में कम व काम में दम, चीन को उसी के वाटरजेट से मात


यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्‍टार आयुष्मान खुराना ने खरीदी पंचकूला में आलीशान कोठी, नौ करोड़ में सौदा


यह भी पढ़ें:  अनोखी है हरियाणा के इस गांव की कहानी, देशभर में पहुंच रही है यहां से बदलाव की बयार

यह भी पढ़ें: अमृतसर में ढाई साल पूर्व दशहरे के दिन हुए रेल हादसे में चार अफसर दोषी करार, मरे थे 58 लाेग


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.