हिसार/सिरसा, जेएनएन। Haryana Lockdown Day 3 हरियाणा में संपूर्ण लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। लॉकडाउन का अभी भी लोग सही से पालन नहीं कर रहे हैं। एनसीआर और जीटी बेल्‍ट को छोड़ दें तो हिसार, रोहतक, सिरसा में केस बहुत ज्‍यादा हैं। हरियाणा में भी गाइडलाइनों को और ज्‍यादा सख्‍त कर दिया है। अब दुकान पर जाने के लिए भी पास बनवाना जरूरी होगा। लॉकडाउन को लेकर पुलिस ने बुधवार को सुबह से ही सक्रिय दिखी। शहर में आने वाले सभी पुलिस नाकों पर बिना किसी कारण के घूमने वालों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। इसी के साथ पुलिस पीसीआर सड़कों पर गश्त कर रही है। सिरसा पुलिस ने बुधवार को सुबह दस बजे तक 50 वाहनों के चालान काटे। हिसार में भी काफी सख्‍ती बरती जाएगी।

नहीं सुनी बहाने बाजी

चौक चौराहे व पुलिस नाके पर पुलिस कर्मियों ने वाहनों की जांच शुरू की। शहर में कई युवक बिना वजह से भी घूमते मिले। बस स्टैंड के समीप पुलिस कर्मचारियों ने कारण पूछा। इस पर युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस पर पुलिस कर्मचारी ने चालान काटते हुए चेतावनी देकर छोड़ दिया। यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि सुबह के समय सबसे ज्यादा युवक बिना किसी कारण के घूमते हैं। यह कोरोना संक्रमण को लेकर ठीक नहीं है। अब किसी भी सूरत में बिना बेवजह घूमने नहीं दिया जाएगा।

निर्धारित समय पर बंद करें दुकानें

लॉकडाउन की पालना करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट डा. दर्शना सिंह के नेतृत्व में बुधवार को रानियां में औचक निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण काफी बढ़ रहा है। इसकी चेन तोड़ने के लिए सबका सहयोग जरूरी है। इसके लिए दुकानदार विशेष सावधानी बरतें। दुकानदारों को निर्धारित समय पर ही दुकानें बंद करने के निर्देश दिए। दुकानदारों को चेतावनी देते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट डा. दर्शना सिंह ने कहा कि कोई भी दुकानदार लापरवाही करेगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। महिला थाना प्रभारी सीमा सोढी ने कहा कि दुकानों में सामान बेचते समय शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। सभी दुकानदार बिना मास्क आने वाले व्यक्तियों को सामान न बेचें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप