Move to Jagran APP

बहन की शादी के लिया लोन, फौजी के खाते से ऑनलाइन ठगों ने निकाले 5.28 लाख रुपये

हिसार कैंट में सेना के जवान नरेंद्र सिंह के अकाउंट से ऑन लाइन ठग लाखों रुपये निकाल कर ले गए। नरेंद्र ने यह पैसा अपनी बहन की शादी के लिए लोन लिया था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:39 AM (IST)
बहन की शादी के लिया लोन, फौजी के खाते से ऑनलाइन ठगों ने निकाले 5.28 लाख रुपये
बहन की शादी के लिया लोन, फौजी के खाते से ऑनलाइन ठगों ने निकाले 5.28 लाख रुपये

हिसार, जेएनएन। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन से अपराध की संख्‍या में कमी आई है। मगर ऑनलाइन अपराध करने में अभी ठग पीछे नहीं हट रहे हैं। घर बैठे बैठे मेहनत से कमाए रुपयों पर ठग अपना हाथ साफ कर रहे हैं। ऐसा ही एक और मामला हिसार में सामने आया है।

loksabha election banner

हिसार कैंट में सेना के जवान नरेंद्र सिंह के अकाउंट से ऑन लाइन ठग लाखों रुपये निकाल कर ले गए। नरेंद्र ने यह पैसा अपनी बहन की शादी के लिए लोन लिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में नरेंद्र ने कहा कि उसके आइसीआइसीआइ बैंक और एसबीआइ में अकाउंट है। उसने ऑनलाइन अपना डेबिट कार्ड मंगवाया था।

जब वह नहीं आया था ब्लू डार्ट कंपनी के कस्टर केयर पर फोन किया। पहले फोन नहीं उठाया तो बाद में उन्होंने फोन कर पांच रुपये ऑनलाइन भरने के लिए कहा। इस पर उसने मना कर दिया। बाद में काफी बार फोन आए लेकिन नरेंद्र ने फोन नहीं आया। नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह ट्रेनिंग पर था। बाद में जब उसने मैसेज देखे तो वह दंग रह गया। ऑनलाइन ठग उसके अकाउंट से आइसीआइसीआइ अकाउंट से चार लाख 36 हजार रुपये और एसबीआइ से 92 हजार रुपये निकाल गए थे।

इतनी बड़ी रकम निकाले जाने से परिवार में बेहद दुख और रोष है। वहीं बहन की शादी की खुशियों में भी खलल पड़ गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं बता दें कि इस तरह के मामलों में आरोपित कम ही ट्रेस हो पाते हैं और लिंक भेजकर खातों से रुपये निकालते रहते हैं। पुलिस और बैंक इन तरह के अपराधियों पर नकेल कसने में कामयाब नहीं हो पा रही है। लोग भी ठगी के नए नए तरीकों को नहीं समझ पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.