Move to Jagran APP

Live Hisar Coronavirus Update: हिसार में एक दिन में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, 422 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

हिसार में पांच मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों समेत एक ही दिन में 46 कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले में पिछले पांच दिन में कोरोना के 121 केस आए। 422 के पार आंकड़ा पहुंचा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:12 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:12 AM (IST)
Live Hisar Coronavirus Update: हिसार में एक दिन में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, 422 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
Live Hisar Coronavirus Update: हिसार में एक दिन में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, 422 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

हिसार, जेएनएन। हिसार में पिछले पांच दिनों में कोरोना के 121 मामले सामने आए है। सिर्फ पांच दिनों में कोरोना के केसो की संख्या 301 से बढ़कर 422 जा पहुंची है। जिले में शुक्रवार को कोरोना के  46 नए केस आए है। यह पहली बार रहा, जब एक साथ इतने केस जिले में मिले है। वहीं तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। वीरवार को भी जिले में 18 केस मिले थे। दो दिनों में ही 38 केस मिले है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपङ्क्षलग बढ़ा दी है और प्रशासन कोविड केयर सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को खजांचियान बाजार में 47 वर्षीय व्यक्ति, 27 वर्षीय युवक, 51 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं उतम नगर, जिंदल कालोनी, 12 क्वार्टर रोड, हसनगढ़, प्रोफेसर कालोनी, आदमपुर, मोहबतपुर, सदलपुर, प्रेम नगर, मीरपुर अग्रोहा, डाबड़ा चौक, मुल्तानी में कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं शाम को जारी लिस्ट में गांधी चौक से तीन और सैनियान मोहल्ला से दो लोग एंटीजन टेस्ट से कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं सेक्टर 13, सत्य नगर, अग्रोहा, डोगरान मोहल्ला, तेलिया पुल, ज्वैलर्स के कॉन्टेक्ट, ढाणी श्याम लाल, काली देवी रोड, हांसी, प्रता नगर में कोरोना पॉजिटिव मिले। स्वास्थ्य विभाग ने जहां कुछ मरीजों को होम क्वारंटाइन किया है वहीं कुछ को एंबुलेंस में अग्रोहा धाम में क्वारंटाइन किया गया है।   

loksabha election banner

आदमपुर में मिले 7 पॉजिटिव केस में 5 का संबंध मेडिकल लाइन से 

आदमपुर में एक ही दिन में 7 नए कोरोना के केस सामने आए है। आदमपुर नागरिक अस्पताल के पास 60 वर्षीय मेडिकल संचालक, मेडिकल की दुकान पर काम कर रहे गांव सदलपुर की ढाणी निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति व उसका 40 वर्षीय फोटोग्राफर भाई कोरोना पॉजीटिव मिला है। इनके अलावा आदमपुर मेडिकल स्टोर के सामने एक लैब में काम कर रहे ढाणी मोहब्बतपुर के 21-21 वर्षीय 2 युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वहीं 50 वर्षीय लैब टेक्नीशियन और गांव सदलपुर का 23 वर्षीय इलेक्ट्रीशियन कोरोना संक्रमित मिला है। आदमपुर व गांवों में मिले 7 पॉजीटिव में से 5 मरीज मैडीकल लाइन से संबंध रखते है।   

फोटोग्राफर को दिक्कत हुई तो करवाई जांच 

पॉजिटिव पाए गए आदमपुर निवासी मेडिकल संचालक ने बताया कि उनकी दुकान का काङ्क्षरदा सदलपुर की ढाणी में रहता है। कांरिदे का भाई फोटोग्राफी का काम करता है। कुछ दिन पहले फोटोग्राफर को बुखार और गले में दिक्कत महसूस हुई। इसके बाद संदेह के आधार पर जांच करवाई तो उनके मैडिकल पर काम कर रहा काङ्क्षरदा, उसका फोटोग्राफर भाई और वे पॉजिटिव मिले। आदमपुर नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. मुकेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को मिले 7 केस में से 1 केस आदमपुर नागरिक अस्पताल के अंतर्गत और 6 केस सीएचसी सीसवाल के अंतर्गत आए है। आदमपुर व आसपास के गांवों में अब कुल 28 केस सामने आ चुके है।     

पिछले चार दिनों में जिले में कोरोना के इतन केस आए 

10 जुलाई - 46

9 जुलाई - 18

8 जुलाई - 23

7 जुलाई - 5

6 जुलाई - 29 

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 20 केस मिले, इन लोगों को लक्षणों के आधार पर कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। वहीं कुछ को होम क्वारंटाइन किया गया है। विभाग की ओर से सैंपलिंग बढ़ाई गई है।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.