हिसार/बहादुरगढ़, जेएनएन। दो दिन के अंतराल के बाद बहादुरगढ़ में दो और कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 93 हो गई है। इनमें से 90 ठीक होकर लौट चुके हैं। तीन केस एक्टिव हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को ताकीद किया है कि कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन करें।

रविवार को सामने आए दो नए केसों में से एक तो वार्ड 13 की महिला है। जबकि दूसरा संक्रमित शक्ति नगर से है। महिला पहले से लीवर की बीमारी से पीड़ित है और रोहतक पीजीआइ से उसका इलाज चल रहा है। वहां पर भर्ती भी रही है। जो लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, उन सभी के रैंडम सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी प्रक्रिया में महिला का सैंपल लिया गया था।

वहीं, दूसरा मरीज एक संक्रमित की हिस्ट्री से जुड़ा है। शक्ति नगर के रहने वाला यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके सभी स्वजन स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। झज्जर जिले में नोटिफाई केसों में से एक पहले से संक्रमित है। इस तरह से दो केस मिलने के बाद अब तीन एक्टिव मरीज हैं।

एरिया कंटेनमेंट जोन में शामिल

जिन कालोनियों में कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं उस एरिया को स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट जोन में शामिल किया जा रहा है। सराय गांव पहले से कंटेनमेंट है। सौलधा गांव में भी पिछले दिनों एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, हालांकि उसका सैंपल झज्जर जिले में नहीं लिया गया था।

23 मई के सभी सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिले में 23 मई को जो सैंपल लिए गए थे, उन सभी की रिपोर्ट मिल नेगेटिव है। इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

लॉकडाउन में मिली छूट पर लापरवाही न बरतें

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को हिदायत दी है कि प्रशासन की ओर से जो छूट गई है, उसमें लापरवाही न बरतें। अभी कोरोना को लेकर चिंता कम नहीं है। इसलिये सकर्तका बरतनी जरूरी है। लापरवाही बरतने पर संक्रमण फिर से फैल सकता है। इसलिए जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें और मास्क जरूर पहनें। घर वापस लौटते ही 20 सेकेंड तक हाथ साबुन से धोएं।

बहादुरगढ़ में रविवार को दो नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से एक महिला है। दूसरा जो मरीज है वह संक्रमित के संपर्क में आया है। इससे अब कुल संक्रमितों की संख्या 93 हो गई है। इनमें से 90 ठीक हो चुके हैं।

-डा. रणदीप पूनिया, सीएमओ, झज्जर।

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस