Move to Jagran APP

Hisar Coronavirus Update: हिसार में फूटा कोरेाना बम, मुंबई, पश्चिम बंगाल, गुरुग्राम, राजस्थान से लौटे 8 लोग कोरोना पॉजिटिव

ढाणा खुर्द निवासी कंडक्टर 60 यात्रियों के संपर्क में व कुंभा निवासी ड्राइवर 50 लोगों के संपर्क में आया। मुंबई से लौटी फैमिली से मां-बेटी आदपुर लौटी एक ही फैमिली के तीन पॉजिटिव।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 01:56 PM (IST)
Hisar Coronavirus Update: हिसार में फूटा कोरेाना बम, मुंबई, पश्चिम बंगाल, गुरुग्राम, राजस्थान से लौटे 8 लोग कोरोना पॉजिटिव
Hisar Coronavirus Update: हिसार में फूटा कोरेाना बम, मुंबई, पश्चिम बंगाल, गुरुग्राम, राजस्थान से लौटे 8 लोग कोरोना पॉजिटिव

हिसार, जेएनएन। जिले में बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में शुक्रवार को सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आदमपुर में राजस्थान और मुंबई से लौटी दो फैमिली के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मुंबई से 23 मई को लौटी फैमिली से मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं राजस्थान से लौटी फैमिली से पति, पत्नी व बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा जिले के हांसी उपमंडल के गांव ढाणा खुर्द से हरियाणा रोडवेज में गुरुग्राम में कंडक्टर पद पर तैनात युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह युवक गुरुग्राम से लौटा है। वहीं हांसी के ही कुंभा निवासी सहकारी बस समिति में ड्राइवर पद पर तैनात एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह युवक पश्चिम बंगाला से लौटा है। उपरोक्त सातों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अग्रोहा मेडिकल में आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया है। वहीं विभाग की ओर से इनके संपर्क के लोगों के सैंपल लेकर क्वारंटाइन किया गया है।

loksabha election banner

जानिए...सात पॉजिटिव मामलों की हिस्ट्री

रोडवेज कंडक्टर 60 यात्रियों के संपर्क में रहा 

ढाणा खुर्द निवासी हरियाणा रोडवेज में गुरुग्राम में कंडक्टर के पद पर तैनात 27 वर्षीय युवक 23 मई की शाम को गुरुग्राम बस स्टेंड से बस लेकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गया था। लेकिन वहां फ्लाइट से कोई सवारी नहीं आई थी तो रात 3 बजे वापस गुरुग्राम बस स्टेंड पर आ गया। 24-25 मई को गुरुग्राम के प्रेम नगर में रहा। इसके बाद वहां 26 मई को सेक्टर 14 से रेलवे स्टेशन तक प्रवासी मजूदरों को छोडऩे के लिए दो चक्कर लगाए थे। दोनों चक्कर में 30-30 लोग बस में सवार थे। इस युवक की 26 को ही तबियत खराब हुई तो बाइक पर सवार होकर अपने घर आ गया था। अपने गांव आकर यह घर में क्वारंटाइन हो गया। इस युवक के गले में दर्द है, वहीं सुखी खांसी व बुखार भी है। वहीं 16 मई को यूपी में बस लेकर गया था जहां से 30 प्रवासी मजदूरों को यूपी क़े बुलंदशहर पहुंचाया था। गुरुग्राम में यह युवक 2016 नवंबर से तैनात है। 

कोरोना पॉजिटिव ड्राइवर पश्चिम बंगाल जाने वाले 50 लोगों के संपर्क में आया

कुंभा गांव में पॉजिटिव मिला व्यक्ति एक सहकारी परिवहन समिति में ड्राइवर है। वह 19 मई को गुरुग्राम से मजदूरों की बस लेकर पश्चिम बंगाल गया था। 27 मई को वापिस आने के बाद हिसार कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव मिला। कुंभा से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 5 लोगों के सैंपल लिए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले दोनों ही व्यक्तियों के परिवारों के सदस्यों को आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। 

- मुंबई से लौटी फैमिली से मां-बेटी मिले पॉजिटिव - 

23 मई को मुंबई से बस में सवार होकर आदमपुर आने वाले एक ही फैमिली से 32 वर्षीय मां व उसकी 10 वर्षीय बेटी पॉजिटिव पाए गए है। मुंबई से एक ही फैमिली के चार लोग आए थे। जिनमें पति, पत्नी व दो बच्चे शामिल थे। इन लोगों ने आते ही आदमपुर मंडी में चेकअप करवाया था। मुंबई में यह फैमिली चप्पल बनाकर दुकानों पर सप्लाई करते थे। वहां पिछले चार साल से रह रहे थे। मुख्यत: आदमपुर के तेलनवाली गांव के रहने वाले है।

राजस्थान से आने वाले तीन मिले कोरोना पॉजिटिव

वहीं आदमपुर के ही एक अन्य फैमिली के तीन लोग राजस्थान से आए थे। यहां आकर सैंपल करवाया तो पति, पत्नी व बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। विभाग की ओर इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

दोनों गांव कंटेनमेंट जोन घोषित 

देर शाम को प्रशासन ने ढाणा खुर्द व कुंभा गांवों के बड़े हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। कुंभा गांव में जहां करीब 100 घर कंटेनमेंट जोन के प्रतिबंधित क्षेत्र में आए हैं तो वहीं ढाणा गांव में करीब 125 मकान कंटेनमेंट जोन में आए हैं। गांव को पुुलिस नाकों में सील कर दिया है। प्रशासन द्वारा ही ग्रामीणों को घरों में जरुरी सामान की होम डिलीवरी दी जाएगी।             

मामले बढ़ रहे हैं लोग सतर्कता बरते

पिछले कुछ दिनों से उपमंडल में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा शहर व गांवों में लोगों को जागरुक किया जा रहा है ताकि वायरस के संक्रमण को रोकना जा सके। लोगों से अपील है कि वह शारीरिक दूरी के नियम की पालना करे और मास्क पहने। मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरु की जाएगी। 

- डॉ जितेंद्र सिंह, एसडीएम 

जिले में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। विभाग की ओर से इन्हें अग्रोहा के आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है। इनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। 

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.