Move to Jagran APP

आइए, घर-घर फहराएं तिरंगा, ऑनलाइन देखें हिसार में स्वतंत्रता दिवस समारोह

कोरोना की वजह से हिसार में जिला स्तरीय कार्यक्रम में चुनिंदा लोग ही शिरकत करेंगे। इसे देखते हुए दैनिक जागरण की ओर से स्वतंत्रता दिवस समारोह फेसबुक पेज पर लाइव किया जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 05:40 PM (IST)
आइए, घर-घर फहराएं तिरंगा, ऑनलाइन देखें हिसार में स्वतंत्रता दिवस समारोह
आइए, घर-घर फहराएं तिरंगा, ऑनलाइन देखें हिसार में स्वतंत्रता दिवस समारोह

हिसार, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच आजादी का जश्न मनाने की तैयारी चल रही है। लोगों में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर जबरदस्त उत्साह है तो कोरोना को हराने की जिम्मेदारी का अहसास भी। इस वायरस को भी उसी तरह देश से भगाना है जैसे अंग्रेजों को भगाया था।

loksabha election banner

इस बार राष्ट्रीय पर्व पर माहौल थोड़ा बदला-बदला सा है। झांकियों की भव्यता, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और परेड स्थल पर उमड़ने वाली भीड़ की बजाय सादगीपूर्ण तरीके से आजादी का पर्व मनाया जाना है। ऐसे में हमें रणनीति भी बदलनी चाहिए। आन-बान-शान के प्रतीक तिरंगे को हम घर पर ही लहराएं। वैसे तो हम हर साल स्टेडियम और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर स्वतंत्रता दिवस की सलामी, परेड और झांकी देखने जाते ही हैं, लेकिन इस बार थोड़ी एहतियात की जरूरत है।

शासन-प्रशासन की ओर से सावधानी बरतने और शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की जा रही है। प्रदेश सरकार इस बार के स्वतंत्रता दिवस को बेटियों और कोरोना योद्धाओं को सम्‍मानित कर रही है तो हम भी बेटियों और कोरोना योद्धाओं के हाथ ध्वजारोहण करवा उनको सम्मान दे सकते हैं। बेटी के साथ बेटों के हाथ में भी झंडा दे सकते हैं।

सोसाइटी-मुहल्ले की प्रमुख जगहों को सजाएं, हमें फोटो भेजें, प्रकाशित किए जाएंगे

अपने घर को सुंदर बनाएं, आजादी का जश्न अपनों के साथ मनाएं

अपने घर को सजाएं, जश्न मनाएं

तिरंगा फहराने के साथ ही घर को सजाएं । आजादी का जश्न घर पर ही रहकर मनाना बेहतर रहेगा। इससे एक तो कोरोना से जंग जीतेंगे, दूसरा घर में जश्न का माहौल भी रहेगा। आप सजे हुए घर का फोटो भी हमें भेजिए। उन्हें प्रकाशित करेंगे।

आइए चौक-चौराहों को सजाएं

आप अपने शहर के किसी चौक को सजा सकते हैं। सोसाइटी की किसी जगह को सुंदर बना सकते हैं। फूलों, गुब्बारों, रिबन, सजावटी कागजों से जगह को महका सकते हैं। उस जगह की तस्वीर और वीडियो हमें भेजें। दैनिक जागरण में हम उसे प्रकाशित करेंगे। सबसे बेहतर सजाने वाले को सम्मानित भी करेंगे।

जागरण के साथ लाइव देखिए

कोरोना की वजह से जिला स्तरीय कार्यक्रम में चुनिंदा लोग ही शिरकत करेंगे। इसे देखते हुए दैनिक जागरण की ओर से स्वतंत्रता दिवस समारोह फेसबुक पेज पर लाइव किया जाएगा। आप घर पर रहकर अपने लाइव कार्यक्रम देख सकेंगे। जैसा कि जन्माष्टमी के दिन आपने लाइव आरती देखी और सुनी।

हमारा फेसबुक पेज आइडी है

  jagran hisar activity

इस नंबर पर भेजें तस्वीर

9468419787

कपड़े का झंडा फहराएं

तिरंगा सम्मान का प्रतीक है। इसे फहराते समय सावधानी बरतें। प्लास्टिक का झंडा न फहराएं। खादी भंडार पर कपड़े का तिरंगा मिलता है, उसे ले सकते हैं। कमर के नीचे तिरंगे के रंग का कपड़ा पहनना वजिर्त है। कुशन, रूमाल आदि पर तिरंगे की छपाई वजिर्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.