Move to Jagran APP

सिटी बस व आटो यूनियन के बीच खींची लक्ष्मण रेखा, लांघी तो होगी कार्रवाई

शुक्रवार को आरटीए कार्यालय में सिटी बस व आटो यूनियन की हुई बैठक

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:56 PM (IST)
सिटी बस व आटो यूनियन के बीच खींची लक्ष्मण रेखा, लांघी तो होगी कार्रवाई
सिटी बस व आटो यूनियन के बीच खींची लक्ष्मण रेखा, लांघी तो होगी कार्रवाई

फोटो - 46

loksabha election banner

- शुक्रवार को आरटीए कार्यालय में सिटी बस व आटो यूनियन की हुई बैठक के बाद सुलझा विवाद

- सवारियों से अच्छा व्यवहार करने व बस अड्डा गेट पर जाम न लगाने के आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार।

शहर बस अड्डा पर सिटी बस व आटो यूनियन के बीच हुए विवाद में रोडवेज व प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद शुक्रवार को आखिरकार विवाद सुलझ गया। अब बस अड्डा पर शहरी यानी सिटी बस और आटो रिक्शा स्टैंड के बीच लक्ष्मण रेखा खींच दी है। अगर दोनों में किसी ने सीमा लांघने की कोशिश की तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर शुक्रवार को आरटीए कार्यालय में सिटी बस और आटो यूनियन के बीच बैठक बुलाई गई थी। उसी में यह विवाद सुलझा। बता दें कि सवारी बैठाने को लेकर ही सिटी बस और आटो यूनियन के बीच झगड़ा होता आ रहा था। बुधवार को हुए झगड़े ने अधिक तूल पकड़ लिया था।

हालांकि, दोनों पक्षों की ओर से शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज है। इसकी पुलिस जांच करेगी। अभी दोनों पक्षों की ओर से शिकायत वापस नहीं ली गई है। अभी भी सिटी बस और आटो यूनियन के पदाधिकारियों के एक-दूसरे पर आरोप है। दोनों सहमत है या नहीं। मगर उनका कहना है कि अभी कोई मामला नहीं सुलझा है। उनकी समस्या वैसी की वैसी बनी हुई है। शुक्रवार को हुई बैठक में भी सिटी बस और आटो यूनियन के बीच काफी बहस हुई। हर बार आरटीओ की ओर से मामला दबा दिया गया। हालांकि, स्कूली छात्र एवं आमजन शहरी बसों में सफर कर खुश है, क्योंकि 5 से 10 रुपये किराया लगता है।

---------------

सिटी बस चालक राजबीर ने बताया कि आरटीओ में बैठक हुई थी। बस अड्डा पर सीमा रेखा बनाने को कहा है। अभी कुछ नहीं हुआ और मामला चल रहा है। हमने आटो को बस अड्डा से करने की मांग थी, उस पर बात सिरे नहीं चढ़ी। दो माह पहले ही आरटीओ ने आटो वालों को बस अड्डा से बाहर खड़ा करने के आदेश दिए थे। उन आदेशों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

--------------

आटो यूनियन प्रधान मानसिंह दुग्गल ने बताया कि आटो वालों की समस्या यूं की यूं बनी है। सीमा रेखा बनाने को हमने ही कहा था, पर सिटी बस वाले बाज नहीं आएंगे। हमारी मांग है इनको समय व सही ढंग से चलाया जाएं।

---------------

शहर थाना एसएचओ प्रहलाद सिंह ने बताया कि हमारी तरफ से दोनों पक्षों की ओर से एफआइआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.