Move to Jagran APP

पत्‍नी को सोने के गहने दिलवाने के लिए कुश्‍ती कोच ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, अब खुला राज

फतेहाबाद के भूना में गैंग के सक्रिय होने का फायदा उठा कोच ने पत्‍नी को पांच तोले के आभूषण दिलवाने के लिए व्‍यापारी से 10 लाख की रंगदारी मांगी थी। बच्‍चे से धमकी की चिट्ठी लिखवाई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 04:21 PM (IST)
पत्‍नी को सोने के गहने दिलवाने के लिए कुश्‍ती कोच ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, अब खुला राज
पत्‍नी को सोने के गहने दिलवाने के लिए कुश्‍ती कोच ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, अब खुला राज

फतेहाबाद, जेएनएन। इंसान जरुरतों को पूरा करने के लिए किसी भी तरह का गलत कदम उठा लेता है। फतेहाबाद में ठीक ऐसा ही घटित हुआ। भूना के वार्ड नंबर 1 में पेस्टीसाइड व्यापारी के घर पत्र फेंकर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले कोई बदमाश नहीं थे बल्कि उसके पड़ोस में रहने वाला कुश्ती कोच था। कोच ने अपनी पत्नी को 5 तोले सोने के आभूषण दिलाने का वादा किया था। इसी को लेकर उसने व्यापारी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस पिछले एक महीने से इस मामले को सुलझाने में लगी थी। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया और एक दिन का रिमांड पर लिया है। पुलिस अब उस बाइक को बरामद करेगी जिस पर वह सवार होकर यह पत्र डालने के लिए गया था।

loksabha election banner

भूना के वार्ड 1 में रहने वाले कुश्ती कोच कर्ण सिंह की शादी 15 मार्च 2020 को हुई। शादी के कुछ दिन बाद ही पत्नी ने अपने पति से आभूषण की मांग की। कर्ण सिंह के पास कुछ देने के लिए नहीं था। इसलिए उसने अपने ही पड़ाेसी व्यापारी के घर पत्र डालकर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। उसे पता था कि व्यापारी घबराया हुआ है इसलिए वो उसे रुपये दे देगा।

8 साल के बच्चे से लिखवाया पत्र

29 जून को भूना पुलिस ने पेस्टीसाइड व्यापारी राकेश गोयल उर्फ राकू गोयल के घर से एक पत्र व दो जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस को शक था कि जो पत्र प्राप्त हुआ है उसकी लिखाई किसी बच्चे की हो सकती है। पुलिस ने सीसी फुटेज भी खंगाले। उसके आधार पर कुछ सबूत हासिल हुए। आरोपित कर्ण सिंह एक कुश्ती कोच था। इसलिए बच्चे भी उसके पास कुश्ती सीखने के लिए जाते थे। कुश्ती कर्ण सिंह शातिर था। इसलिए उसकी लिखाई को हर कोई पहचानता था। उसने एक 8 साल के बच्चे से यह पत्र लिखवाया। पत्र देखने से ही पता चल रहा था कि या तो कोई व्यक्ति पढ़ा लिखा नहीं है या फिर किसी बच्चे द्वारा लिखा गया है।

शनिवार रात को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भूना पुलिस ने आरोपित कर्ण सिंह को भूना से ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने के बाद पुलिस को सबकुछ बता दिया। पुलिस के अनुसार आरोपित ने बताया कि उसकी शादी होने के बाद वो अपनी पत्नी को कुछ नहीं दे पाया था। वहीं पत्नी भी जिद करती थी कि उसे आभूषण लाकर दे। पत्नी को आभूषण दिलवाने की जिद पर ही इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसने पड़ोस के ही एक बच्चे से यह पत्र लिखवाया ताकि कोई उसकी लिखाई ना समझ सके।

यह था मामला

अनाज मंडी में पेस्टीसाइड व्यापारी राकेश गोयल उर्फ राकू जो कि वार्ड नंबर एक भूना में रहता है। 29 जून सोमवार सुबह 7 बजे वह सो कर उठा तो दरवाजे के पास एक लिफाफा था। जब उसने लिफाफा खोला तो उसमें एक पत्र मिला। जिसमें उससे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये न देने पर उसके पुत्र व उसे गोली मार देने की धमकी दी थी। वहीं लिफाफे के अंदर दो कारतूस भी भेज दिए ताकि अपना दबदबा बना सके।

ये लिखा था पत्र में

क्या हाल है राकेश सेठ। सुनी है बहुत पैसा छाप रहे हैं कुछ बारिश हम पर भी कर दो। लड़की की शादी में बहुत पैसा उड़ाया है। हमें तुम्हारे बारे में सबकुछ पता है। तेरा लड़का मोनू सुबह साढ़े 6 बजे वालीबॉल खेलने के लिए जाता है। अगर उसे कोई गोली मार दे तो क्या करोगे पैसे का। तुम साढ़े 8 बजे दुकान पर जाते हो।  वी नाओ, एबाउट यू एंड यूअर फैमली कवरी मूवमेंट अगर चाहते हो तो कुछ ना हो 10 लाख रुपये तैयार रखना। अगर तुम राजी हो तो अपने घर के ऊपर आ जाना और हरा झंडा लगा देना। अगर कोई होशियारी दिखाई तो अंजाम तुम अशोका मार्बल के इश सेठी का देख चुके हो। उसने भी होशियारी दिखाई थी। हमारी गैंग बहुत बड़ी है। अगर दो चार पकड़े भी गए तो तेरा काम होगा अभी केवल खाली कारतूस भेज रहा हूं। अगली बार मार देंगे। फोन करेंगे पैसा तैयार रखना। जगह और टाइम मैं बताऊंगा। ओके

तुम्हारा शुभ चिंतक।

पुलिस ने लिया एक दिन की रिमांड पर

पुलिस ने आरोपित कर्ण सिंह को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने आरोपित को एक दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपित का घर पीड़ित के घर से महज कुछ ही दूरी पर है। लेकिन वह बाइक द्वारा यहां पर आया ताकि अगर कोई आ भी जाए तो वह बाइक लेकर मौके से भाग सके। अब पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित से बाइक बरामद करेगी।

----पुलिस को शक था। पुलिस ने रंगदारी मामले में अनेक आरोपितों को पकड़ा। लेकिन इस अपराध के लिए किसी ने हां नहीं भरी। बाद में बच्चे से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। आरोपित ने माना है कि वह अपनी पत्नी को आभूषण दिलाना चाहता था इसलिए उसने यह पत्र डाला था।

कुलदीप सिंह, एएसआइ जांच अधिकारी भूना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.