Move to Jagran APP

कुलदीप दलाल ने व‌र्ल्ड रैंकिग टेनिस टूर्नामेंट में जीत की लगाई हैट्रिक

जागरण संवाददाता हिसार छतीसगढ़ के रायपुर में आयोजित इंटरनेशनल व‌र्ल्ड रैंकिग लॉन टे

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:58 AM (IST)
कुलदीप दलाल ने व‌र्ल्ड रैंकिग टेनिस टूर्नामेंट में जीत की लगाई हैट्रिक
कुलदीप दलाल ने व‌र्ल्ड रैंकिग टेनिस टूर्नामेंट में जीत की लगाई हैट्रिक

जागरण संवाददाता, हिसार : छतीसगढ़ के रायपुर में आयोजित इंटरनेशनल व‌र्ल्ड रैंकिग लॉन टेनिस सीनियर चैंपियनशिप में हिसार के कुलदीप दलाल ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। कुलदीप लाल ने व‌र्ल्ड रैंकिग चैंपियनशिप में लगातार यह तीसरी बार गोल्ड मेडल हासिल किया है। इस जीत के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड जीतने की हैट्रिक लगा दी है। छतीसगढ़ में यह प्रतियोगिता 9 से 14 मार्च तक आयोजित हुई। डिफेंस कॉलोनी निवासी कुलदीप दलाल ने इंटरनेशनल प्रतियोगिता में बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए 55 प्लस आयुवर्ग के डबल में यह प्रतियोगिता जीती, जिसमें उनके साथी खिलाड़ी एस कुमार रहे।

loksabha election banner

डिफेंस कॉलोनी निवासी कुलदीप दलाल केंद्र सरकार में सीनियर ऑडिटर की पोस्ट पर कार्यरत हैं। वे करीब चार साल से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में रह रहे हैं। चार साल पहले ही टेनिस खेलना शुरू किया था। नवंबर 2019 में नेपाल में आयोजित प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीतकर देश को खेल में सम्मान दिलाया। इसके बाद फरवरी 2020 में हरियाणा के करनाल में इंटरनेशनल टेनिस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले वॉलीबॉल, क्रिकेट और बैडमिटन की प्रतियोगिताओं में भी अपने बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.