संवाद सहयोगी, सिवानी मंडी : अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी सिवानी की मीटिग किसान भवन सिवानी में रामकिशन भाकर की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित की गई। बैठक में किसान आंदोलन पर चर्चा की व आने वाले समय में आंदोलन को सिवानी इलाके में ओर मजबूत करने का फैसला किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश सचिव दयानंद पूनिया ने कहा कि पिछले सात महीने से किसान लगातार धरने पर बैठे हैं। पहले भयंकर ठंड ओर अब भयंकर गर्मी में किसान लगातार फसल बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

केन्द्र सरकार अपने चहेते पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये पूरी कोशिश कर रही है।

प्राइवेट अस्पतालों ने इलाज के नाम पर खुली लूट की काफी उदाहरण तो ऐसे भी हैं की लाखों रुपये लगाकर लोग अपनों को बचा नही पाये ओर एक तरह से सरकार ने खुली लूट की छूट इन अस्पतालों को दे रखी थी। उन्होंने कहा कि किसान सभा की मांग है की सभी प्राइवेट अस्पतालों में जिन कोरोना मरीजों का इलाज हुआ है उनके इलाज का पूरा खर्चा सरकार वहन करे। शुक्रवार की बैठक में

किसान सभा ने फैसला किया है की सभी गांव में किसानों की मीटिग की जाएगी ओर किसान कमेटियों का गठन करके किसान आंदोलन को मजबूत करके सिवानी में किसान मजदूरों का बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में किसान सभा जिला प्रधान करतार ग्रेवाल, सुकरम जागलान, बलवान बागडी, बलवान बिधवान, महाबीर भौभिया, राजपाल बाबल, धर्मवीर दुहन, राजबीर, राजेश, अनिरुद्ध बिशनोई, सतबीर भाम्भू,राजमल देहडू, विनोद नहरा, जयसिंह पूनिया, रंधावा तलवानी, सुरेन्द्र कालोद, दिवाना मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप