Move to Jagran APP

Kisan Andolan: रोहतक में राज्यसभा सदस्य रामचंद्र का विरोध, गाड़ी पर चढ़ा युवक

राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जागड़ा ने रोहतक के महम में सरस्वती स्कूल के इंडोर कबड्डी ग्राउंड का उद्धाटन किया। किसानों को इसका पता चला तो वे स्कूल के बाहर एकत्रित हो गए और भाजपा नेता का विरोध करने लगे। यहां बड़ी संख्या में किसानों ने पहुंच कर नारेबाजी शुरू कर दी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 03:28 PM (IST)
Kisan Andolan: रोहतक में राज्यसभा सदस्य रामचंद्र का विरोध, गाड़ी पर चढ़ा युवक
किसान करीब दो घंटे तक स्कूल के गेट के बाहर धरना दिए रहे।

रोहतक, जेएनएन। रोहतक के महम में एक स्कूल के खेल ग्राउंड के उद्धाटन कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नेता का शनिवार को किसानों ने विरोध कर दिया। दरअसल, राज्यसभा सदस्य व भाजपा नेता रामचंद्र जांगड़ा और पहलवान योगेश्वर दत्त को शनिवार को महम में सरस्वती स्कूल में इंडोर कबड्डी ग्राउंड का उद्घाटन करने पहुंचना था। जिसमें वे दोनों मुख्य अतिथि थे। इस उद्धाटन कार्यक्रम के लिए राज्यसभा सदस्य जांगड़ा स्कूल में करीब साढ़े दस बजे पहुंचे गए। किसानों को इसका पता चला तो वे स्कूल के बाहर एकत्रित हो गए और भाजपा नेता का विरोध करने लगे। यहां बड़ी संख्या में किसानों ने पहुंच कर नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा और उन्होंने किसानों से शांति बनाए रखने का आह्वान भी किया लेकिन किसान नहीं माने। उधर, योगेश्वर दत्त उस समय तक कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे। हालांकि दावा किया जा रहा है कि वे महम में पहुंच चुके थे। 

loksabha election banner

रामचंद्र की गाड़ी पर चढ़ गया युवक

उद्धाटन कार्यक्रम के बाद रामचंद्र जब अपनी गाड़ी में सवार होकर जाने लगे तो गेट के बाहर पहले से बड़ी संख्या में जमा किसानों ने हूटिंग और नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान एक युवक रामचंद्र की गाड़ी पर भी चढ़ गया, जिसे सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत नीचे उतार दिया। काफी हंगामें के बीच पुलिस ने राज्यसभा सदस्य की गाड़ी को वहां से सुरक्षित निकाला।

दो घंटे स्कूल गेट के बाहर दिया धरना 

किसान करीब दो घंटे तक स्कूल के गेट के बाहर धरना दिए रहे। स्कूल निदेशक प्रदीप भारद्वाज ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। लेकिन किसानों ने उनकी अपील को भी अनसुना कर दिया। किसानों ने कहा कि भाजपा और जजपा नेताओं को किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि इस स्कूल में भी अब बच्चों का दाखिला नहीं कराया जाएगा और स्कूल बसों को भी गांवों में नहीं घुसने दिया जाएगा। कार्यक्रम के बाद भी किसान स्कूल के बाहर धरने पर बैठे विरोध प्रकट करते रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.