Move to Jagran APP

हत्‍यारों ने पहले फोन कर बुलाया, फिर की दो युवकों की हत्‍या, पेट्रोल डाल जलाए थे शव

नांदल गांव के पास दो युवकों की हत्या कर शव जलाने का मामला। प्रेम-प्रसंग मानी जा रही है हत्याकांड की वजह पांच आरोपित पर केस दर्ज

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 03:33 PM (IST)
हत्‍यारों ने पहले फोन कर बुलाया, फिर की दो युवकों की हत्‍या, पेट्रोल डाल जलाए थे शव
हत्‍यारों ने पहले फोन कर बुलाया, फिर की दो युवकों की हत्‍या, पेट्रोल डाल जलाए थे शव

महम, जेएनएन। नांदल गांव के पास हुए संदीप और सोनू हत्याकांड की गुत्थी काफी हद तक सुलझ गई है। आरोपितों ने योजनाबद्ध तरीके से संदीप और सोनू को घर से बुलाया और फिर हत्याकांड को अंजाम दे दिया। संदीप के पिता राजेश का कहना है कि शाम करीब सात बजे वह घर से यह कहकर निकला था कि जल्द आ जाएगा। वह करीब साढ़े 12 बजे घर पहुंचा। इसी दौरान उसके पास बलजीत उर्फ खंडू का फोन आया। जिसने संदीप को दोबारा बुलाया।

loksabha election banner

संदीप मोबाइल का चार्जर लेकर चला गया और फिर रात भर घर नहीं आया। सुबह उसकी मौत की सूचना मिली। उधर, सोनू के भाई मोनू का कहना है कि वह भी करीब पांच बजे निकल गया था। जिसके बाद रात भर नहीं लौटा। जहां दोनों के शव मिले हैं वह काफी सुनसान इलाका है। मौके पर शराब की चार खाली बोतल भी बरामद हुई है। दोनों के मोबाइल भी वहीं पर जली हालत में पड़े मिले।

आशंका जताई जा रही है कि आरोपितों की संख्या पांच से अधिक हो सकती है। आरोपितों ने पहले पार्टी की, फिर संदीप और सोनू की हत्या कर उनके शव को जला दिया। बाइक भी जली हालत में एक मृतक के ऊपर पड़ी थी। माना जा रहा है कि उनके मरने के बाद बाइक गिराकर पेट्रोल निकाला गया और शवों को जलाया गया। संदीप और सोनू के परिजनों की मानें तो बाइक उनकी नहीं है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाइक चोरी की हो सकती है।

ऐसा है संदीप और सोनू का पारिवारिक बैकग्राउंड

ग्रामीणों का कहना है कि सोनू के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। उसकी तीन बहने हैं, जो शादीशुदा है। जबकि सोनू और उसका छोटा भाई मोनू अविवाहित है। सोनू राज मिस्त्री का काम करता था। उसका चाचा दिलबाग गांव के बाहरी छोर पर बने मकान में रहता है। संदीप भी पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ा था, जो प्लंबर का काम करता था। पूरे परिवार में केवल वहीं कमाने वाला था।

दोहरे हत्याकांड की यह मानी जा रही वजह

सोनू और उसके भाई मोनू के अकेले होने के कारण उनका खाना बनाने के लिए कुछ माह पहले उनकी भांजी आई हुई थी। करीब एक माह पहले गांव का ही रहने वाले सोनू का दोस्त उसे लेकर चला गया था और शादी कर ली। वह अक्सर सोनू के घर आता था। इसके बाद से सोनू व उसके बीच में दुश्मनी हो गई थी। हालांकि जो युवक उसकी भांजी को लेकर गया है उसके परिवार की एक महिला के साथ सोनू का भी संपर्क था। उधर, पुलिस की प्राथमिक जांच में यह भी सामने आया है कि दूसरे मृतक संदीप का आरोपितों के परिवार की एक लड़की से संपर्क था। जो उससे मिलता-जुलता था। आरोपित पक्ष को भी इसका पता चल गया था। करीब एक माह पहले झगड़ा भी हुआ था। लेकिन मामला किसी तरह दबा दिया गया था। पुलिस इन दोनों वजह को लेकर गहनता से जांच कर रही है। दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने कई संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। इसमें उस युवक का दोस्त भी है जिसके साथ सोनू की भांजी गई है।

शाम करीब साढ़े सात बजे ठेके से खरीदी थी शराब

यह भी पता चला है कि शाम करीब साढ़े सात बजे उन्होंने हथवाला गांव के बाहर स्थित ठेके से शराब की बोतलें खरीदी थी। संदीप ने ठेके के पास एक दुकान से कोल्ड ङ्क्षड्रक और पानी की बोतल ली थी। पुलिस वहां पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी चेक कर रही है कि उस समय इन दोनों के साथ कौन-कौन थे। जिस स्थान पर शव मिले हैं वहां पर रोहतक, जींद और सोनीपत जिले का बॉर्डर लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.