Move to Jagran APP

हिसार के कार्तिक का कमाल, ऑल इंडिया एम्स पीजी की परीक्षा में चौथा स्थान

हिसार के कार्तिक ने ऑल इंडिया एम्‍स की पीजी की परीक्षा में चौथ स्‍थान हासिल किया। वहीं इससे पहले कार्तिक एनटीए नीट के एग्जाम में भी देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त कर चुके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 10:53 AM (IST)
हिसार के कार्तिक का कमाल, ऑल इंडिया एम्स पीजी की परीक्षा में चौथा स्थान
हिसार के कार्तिक का कमाल, ऑल इंडिया एम्स पीजी की परीक्षा में चौथा स्थान

हिसार, जेएनएन। ऑल इंडिया इंस्टीट््यूट ऑफ मेडिकल साइंस की पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश परीक्षा में हिसार के कार्तिक अग्रवाल ने देशभर में चौथा स्थान हासिल किया है। कार्तिक हिसार के गांव गंगवा के मूलरूप से निवासी हैैं। उनके पिता रमेश अग्रवाल गांव में ही छोटी सी करियाना की दुकान चलाते हैं। उन्होंने जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए तैयारी कर रहे थे। इसके पहले कार्तिक ने एनटीए नीट के एग्जाम में पूरे भारत में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि 11 जून को ऑनलाइन यह परीक्षा हुई थी, जिसका परिणाम 18 जून को आया। परिणाम आने के बाद परिजनों ने एक-दूसरे को बधाई दी और कार्तिक की मेहनत को सराहते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  

हर रोज गंगवा से हिसार साइकिल पर आकर की पढ़ाई 

एक निम्न वर्ग के परिवार से होने के बावजूद कार्तिक के करियर में कई रुकावटें आईं। मगर उन्होंने हार नहीं मानी। चिकित्सक बनने के लिए वह बताते हैं कि हर रोज साइकिल के जरिए गांव से हिसार में पढऩे आया करते थे। कोङ्क्षचग पढऩे के लिए फीस नहीं थी तो कई शिक्षकों ने उन्हें बिना फीस के पढ़ाया। वह उन सभी शिक्षकों को आज एक अच्छा गुरु मानते हैं और उनका आभार जताते हुए नहीं थकते। कार्तिक ने जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की थी, जिसमें 89 फीसद अंक आए थे। इसके पहले लीङ्क्षडग सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 10वीं पास की थी। इसके साथ ही कई बार जीवन में आर्थिक रूप से उतार चढ़ाव आए मगर सगे-संबंधियों ने भी कार्तिक को यहां तक पहुंचाने में काफी मदद की। कार्तिक को देखकर उनके परिवार के दूसरे भाई व बहन भी इस फील्ड में पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा का कुरुक्षेत्र होगा सूर्यग्रहण का केंद्र, 25 साल पहले की यादें होंगी ताजा, छाएगा अंधेरा

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.