Move to Jagran APP

किसानों का धरना खत्‍म, विधायक डॉ. गुप्‍ता ने सीएम के साथ मीटिंग करवाने का दिया आश्वासन

कर्जा माफी की मांग को लेकर 26 दिनों से चल रहा किसानों का धरना विधायक कमल गुप्ता द्वारा सीएम मनोहर लाल से बैठक करवाने के आश्वासन के बाद खत्म हो गया।

By Edited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:51 AM (IST)
किसानों का धरना खत्‍म, विधायक डॉ. गुप्‍ता ने सीएम के साथ मीटिंग करवाने का दिया आश्वासन
किसानों का धरना खत्‍म, विधायक डॉ. गुप्‍ता ने सीएम के साथ मीटिंग करवाने का दिया आश्वासन

हांसी/हिसार, जेएनएन। कर्जा माफी की मांग को लेकर 26 दिनों से चल रहा किसानों का धरना विधायक कमल गुप्ता द्वारा सीएम मनोहर लाल से बैठक करवाने के आश्वासन के बाद खत्म हो गया। कमल गुप्ता ने 13 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे सुरेश कोथ को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया। साथ ही दो दिनों में सीएम मनोहर लाल के साथ मांगों पर चर्चा के लिए बैठक करवाने का आश्वासन दिया। सुरेश कोथ ने कहा कि देश के वर्तमान हालात को देखते हुए वह अपना धरना खत्म कर रहे हैं।

loksabha election banner

22 जनवरी को कर्जा माफी की मांग को लेकर किसान संघर्ष समिति द्वारा सब्जी मंडी ग्राउंड में रैली का आयोजन किया था। उसके बाद लघु सचिवालय के सामने किसान धरने पर बैठ गए थे। 13 दिनों से सुरेश कोथ आमरण अनशन पर बैठे थे। सरकार द्वारा मांगों के प्रति गंभीरता ना दिखाने पर किसानों ने सोमवार को सड़क जाम करने की चेतावनी दी थी। आखिर सरकार की तरफ से हिसार के विधायक कमल गुप्ता और जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया को धरनास्थल पर भेजा गया। करीब एक घंटे की बैठक के बाद धरना समाप्त करने को लेकर सहमति बन गई। किसान नेताओं ने कमल गुप्ता के समक्ष अपना मांग पत्र रखा और गुप्ता ने तुरंत मांग पत्र को सीएम को मेसेज कर दिया। सीएम से फोन पर बातचीत करने के बाद कमल गुप्ता ने दो दिनों में बैठक करवाने का वादा किया। संघर्ष समिति के प्रवक्ता विकास सीसर ने कहा कि सरकार के प्रतिनिधियों के आश्वासन पर भरोसा किया गया है व सीएम मनोहर लाल के समक्ष सारी मांगे रखी जाएंगी।

किसानों की मांगें जायज
किसान संघर्ष समिति द्वारा जो मांगें हैं वह जायज हैं और सरकार खुद उन्हें पूरा करने के लिए प्रयासरत है। सरकार ने फसल बीमा योजना, छह हजार वार्षिक आदि योजनाओं की शुरुआत की है। किसानों के हितों में सरकार लगातार काम कर रही है। सीएम से जल्द समिति की मुलाकात का समय निर्धारित किया जाएगा।
- डा. कमल गुप्ता, विधायक

देश के हालात देखते हुए धरना स्थगित किया है देश में आतंकी हमला हुआ है और ऐसी परिस्थितियों में किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन अच्छा नहीं लगता। विधायक कमल गुप्ता द्वारा मांगों को लेकर सीएम मनोहर लाल से बैठक करवाने का आश्वासन दिया है। उनके आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया है।
- सुरेश कोथ, किसान नेता

सड़क जाम के चेतावनी पर पुलिस फोर्स रही तैनात
किसानों ने सोमवार को सड़क जाम करने की चेतावनी दी थी। जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल धरनास्थल व लघु सचिवालय में तैनात किया गया था। खुफिया व सुरक्षा शाखा के आला अधिकारी धरनास्थल पर नजर बनाए हुए थे। लेकिन किसानों के तेवर नरम दिखे व सरकार के आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.