Move to Jagran APP

गृहकर समस्याओं के समाधान के लिए पांच घंटे धूप में बैठी ज्वाइंट कमिश्नर, 40 का रिकॉर्ड करवाया ठीक

जागरण संवाददाता हिसार गृहकर शाखा का चक्कर लगाने वाले शहरवासियों को राहत देने के

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 02:09 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:15 AM (IST)
गृहकर समस्याओं के समाधान के लिए पांच घंटे धूप में बैठी ज्वाइंट कमिश्नर, 40 का रिकॉर्ड करवाया ठीक
गृहकर समस्याओं के समाधान के लिए पांच घंटे धूप में बैठी ज्वाइंट कमिश्नर, 40 का रिकॉर्ड करवाया ठीक

जागरण संवाददाता, हिसार : गृहकर शाखा का चक्कर लगाने वाले शहरवासियों को राहत देने के लिए निगम परिसर में विशेष शिविर का आयोजन किया। गृहकर शाखा स्टाफ की कार्यप्रणाली का सच जानने और लोगों की समस्याओं का स्वयं समाधान करवाने के लिए ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) शालिनी चेतल स्टाफ के साथ धूप में 5 घंटें तक बैठीं। उन्होंने सभी फाइलें अपने नेतृत्व में देखीं और उनका रिकॉर्ड दुरुस्त करने के स्टाफ को दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

नगर निगम परिसर में लगे कैंप में 100 से अधिक शहरवासी पहुंचे, जिसमें 45 लोगों ने रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए अपनी फाइल जमा करवाई। निगम प्रशासन ने दावा किया कि इसमें से 40 फाइलों का समाधान करवा दिया है। 5 ऐसी फाइलें थी, जिनके दस्तावेज पूरे नहीं थे उन्हें दस्तावेज लेकर आने के बारे में दिशा निर्देश दिए गए थे।

नगर निगम प्रशासन ने सुबह 10 बजे से 3 बजे तक शिविर लगाया। जिसमें जेसी शालिनी चेतल व उपनिगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा मौजूद रहे। उन्होंने अपने स्तर पर जनता की समस्याओं का ऑन द स्पोर्ट समाधान की मांग की। उन्हें सोमवार या जिनके समाधान में अधिक समय लगेगा उन्हें एक सप्ताह में समाधान के दिशा निर्देश दिए। ताकि उनका प्रॉपर्टी टैक्स भरवाया जा सके। शिविर में अधीक्षक कैलाश चंद्र, रजनीश कुमार, सतनाम, सत्यवान मलिक, नरेश, गुरू मौजूद रहे।

-------------------

40 प्रॉपर्टी में प्रॉपर्टी संबंधित ये थी समस्याएं : प्रॉपर्टी टैक्स आइडी में नाम बदलावने, नाम ठीक करवाने, टैक्स ज्यादा था तो कम करवाने इत्यादि।

----------------

कोई नाम ठीक करने तो कोई राशि दुरुस्त करने की मांग लेकर पहुंच

देवी लाल कालोनी से वीरेंद्र अपनी गृहकर रिकार्ड में नाम ठीक करवाने पहुंचा। सैनिक विहार से संतोष की ओर से प्रॉपर्टी रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करने की मांग की। अनाज मंडी से राजेंद्र प्रसाद की ओर से दुकान के विभाजन के बाद अपने हिस्से की प्रॉपर्टी का टैक्स भुगतान के लिए रिकॉर्ड दुरुस्त करने की मांग की। न्यू ऋषि नगर निवासी विनोद कुमार प्रॉपर्टी के दो हिस्सों का रिकॉर्ड मांगा।

-----------------------

नगर निगम के शिविर में आने शहरवासियों की समस्या के समाधान के लिए कार्य किया गया है। इसके अलावा जिन लोगों की भी गृहकर शाखा संबंधित समस्याएं हैं, वे कार्य दिवस में आकर शाखा में अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

- शालिनी चेतल, ज्वाइंट कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.