जेएनएन, हांसी : चुनाव आयोग द्वारा एसडी महिला कालेज में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में संदिग्ध गतिविधियां देख जननायक जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार देर रात 12 बजे तक हंगामा किया। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए चुनाव आयोग ने थ्री लेयर सुरक्षा का घेरा बनाया हुआ है। जजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब के नशे में धुत हरियाणा पुलिस के एएसआइ व सुरक्षा व्यवस्था के इंचार्ज द्वारा अपनी सफेद रंग की स्कोडा गाड़ी स्ट्रांग रूम के मेन गेट के आगे खड़ी कर दी। इससे पहले एक बोलेरो गाड़ी कालेज के मेन गेट से अंदर घुसती है और अंधेरे में जाकर रुक जाती है।

   आरोप है कि कुछ ही देर बाद एएसआइ राजबीर अपनी सफेद रंग की गाड़ी में कालेज परिसर में पहुंच गए और उन्होंने ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए तैनात जजपा के कार्यकर्ता गौरव व मनजीत चौधरी आदि को धमकाकर मेन गेट से बाहर निकाल दिया और मेनगेट को अंदर से बंद कर दिया। आरोप है कि एएसआइ ने कार्यकर्ताओं को अंदर बैठने की प्रमिशन दिखाने के लिए भी कहा। मामला गड़बड़ होते देख कार्यकर्ताओं ने तुरंत जजपा प्रत्याशी राहुल मक्कड़ को इसकी सूचना दी जिस पर राहुल मक्कड़ ने एसपी सहित रिटर्निंग अधिकारी वीरेंद्र सहरावत और शहर थाना प्रभारी को मामले की सूचना देकर तुरंत मौके पर आने को कहा। रिटर्निंग अधिकारी ने तहसीलदार राजेंद्र कुमार को तुरंत मौके पर भेज दिया।

    मामले की सूचना मिलने पर पंचायती उम्मीदवार प्रेम सिंह मलिक, प्रवीण तायल सहित अनेक लोग कालेज परिसर में पहुंच गए। इन लोगों ने प्रशासन की सहायता से सरकार पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के प्रयास का आरोप भी लगा दिया। अपने आप को फंसता देख शराब के नशे में धुत एएसआइ मौके से अपनी गाड़ी लेकर चले गए। तहसीलदार ने प्रत्याशियों द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और स्ट्रांग रूम को चेक कर सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ व पुलिस के जवानों को कड़े निर्देश दिए। तहसीलदार ने इंचार्ज के गायब होने पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को जमकर फटकार लगाते हुए कार्यवाही की चेतावनी भी दी। आक्रोशित प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं को शांत कर तहसीलदार ने बताया कि सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी और स्ट्रांग रूम व अन्य स्थानों को चेक कर लिया गया है जो ठीक पाए गए हैं।

सूचना के बावजूद भी नहीं पहुंचे अधिकारी, खतरे में है ईवीएम की सुरक्षा: राहुल मक्कड़

जजपा प्रत्याशी राहुल मक्कड़ ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को सुबह एसडीएम ने मौखिक अनुमति लेकर अपने 6 कार्यकर्ताओं को कालेज के साइकिल स्टैंड के नीचे बने शेड में सुरक्षा के लिए तैनात किया था। कार्यकर्ताओं ने बताया कि ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए लगाए गए चार कैमरों में से दो सीसीटीवी कैमरे शाम से बंद हो गए हैं। ये कैमरे मुख्य द्वार पर नजर रखने के लिए लगाए गए थे और इन कैमरों का बंद होना संदेह के घेरे में है। मक्कड़ ने आरोप लगाया कि सुरक्षा व्यवस्था का इंचार्ज एएसआइ राजबीर शराब के नशे में धुत्त था और अपने आप को फंसता देख मौके से भाग खड़ा हुआ। उन्होंने इस घटना की जानकारी एसपी, शहर थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों को दी जिनमें से कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे से स्पष्ट हो गया है कि ईवीएम की सुरक्षा खतरे में है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप