Move to Jagran APP

दिल्‍ली में नाम सुनिश्चित होने के 6 घंटे पहले ही जिंदल हाउस से भव्य हुए कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

नई दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में रात साढ़े 9 बजे आधिकारिक घोषणा हुई सावित्री जिंदल ने चार बजे से पहले ही ट्वीट कर लोगों को हिसार लोकसभा प्रत्‍याशी के नामांकन में पहुंचने का आमंत्रण

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 12:51 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 11:36 AM (IST)
दिल्‍ली में नाम सुनिश्चित होने के 6 घंटे पहले ही जिंदल हाउस से भव्य हुए कांग्रेस प्रत्याशी घोषित
दिल्‍ली में नाम सुनिश्चित होने के 6 घंटे पहले ही जिंदल हाउस से भव्य हुए कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

हिसार [अमित धवन]। नई दिल्ली में 24, अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय ने भव्य बिश्नोई को रविवार रात लगभग साढ़े 9 बजे हिसार से पार्टी प्रत्याशी घोषित किया मगर इससे करीब 6 घंटे पहले ही जिंदल हाउस ने भव्य के प्रत्याशी होने का ऐलान कर दिया था। पूर्व मंत्री एवं पार्टी की वरिष्ठ नेत्री सावित्री जिंदल ने दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर लगातार दो ट्वीट किए। लिखा-हिसार लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजीज भव्य बिश्नोई के नामांकन पर 22 अप्रैल (सोमवार) प्रात: साढ़े 8 बजे कांग्रेस भवन पहुंच कर अपना आशीर्वाद दें।

loksabha election banner

नामांकन पर कुलदीप बिश्नोई, रेणुका बिश्नोई, मैं और पूरा कांग्रेस परिवार साथ रहेगा। कुलदीप ने जब इसे री-ट्वीट किया तो यह सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया। अधिकारिक घोषणा का बेसब्री से इंतजार होने लगा। शाम तक जब सूची घोषित नहीं हुई तो यह माने जाने लगा कि सोमवार सुबह ही प्रत्याशी घोषित होंगे। मगर देर रात पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक ने सूची जारी की। इस सूची को रात 10 बजे कुलदीप ने अपने ट्वीटर हैंडलर पर शेयर करते हुए पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया। इसके कुछ मिनट बाद भव्य ने भी प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना को साझा किया। 

शायराना अंदाज में पिता-पुत्र के ट्वीट

जननायक चौधरी भजनलाल जी आला ईब तन्नै रोल निभाणा सै।

भव्य बिश्नोई बणकै सेवक, सबके दिल पर छाणा सै।

-कुलदीप बिश्नोई

--बदल कर रख देंगे मुकम्मल हवा जमाने की

हमें जिद है नया इतिहास बनाने की

-भव्य बिश्नोई 

निकाय चुनाव में दोनों घराने आए थे साथ-साथ

राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जिंदल धुर विरोधी रहे हैं। राजनीतिक खटास इतनी थी कि कभी एक मंच पर नहीं आए। वक्त का तकाजा देखिए। नगर निगम के चुनाव में जब कांग्रेस मेयर पद के लिए मजबूत प्रत्याशी तलाश रही थी तो नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष हनुमान ऐरन की पत्नी रेखा ऐरन पर दोनों राजनीतिक घरानों की सहमति बन गई। इतना ही नहीं, रेखा को प्रत्याशी घोषित करने के लिए सावित्री जिंदल खुद भजन आवास पर गईं। भाजपा को मात देने के लिए सावित्री और रेणुका ने मिलकर चुनावी अभियान भी चलाया था। हालांकि इस गठबंधन के प्रत्याशी को भाजपा के गौतम सरदाना के सामने करारी शिकस्त देखनी पड़ी थी।

सावित्री के ट्वीट से 6 घंटे पहले सूचना शेयर

भव्य बिश्नोई के प्रत्याशी और नामांकन की सूचना को कुलदीप, रेणुका और भव्य ने रात 10 बजे से पहले सोशल मीडिया पर अपने किसी भी एकाउंट से शेयर नहीं किया। हालांकि टीम भव्य बिश्नोई नाम सेे फेसबुक एकाउंट पर नामांकन की सूचना दोपहर 12 बजे साझा कर दी गई थी। इसके साथ ही कुलदीप समर्थक सोमवार को होने वाले नामांकन की तैयारी में जुट गए थे।

अर्से बाद कांग्रेस भवन आया भजन परिवार

पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने अपने बेटे भव्य का चुनावी कार्यालय राजगढ़ रोड स्थित कांग्रेस भवन बनाने का फैसला किया। इस भवन को बनवाने में पूर्व सीएम भजनलाल का विशेष योगदान रहा। जब भजन-कुलदीप ने कांग्रेस से किनारा करके हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) पार्टी का गठन कर लिया था तो भवन से भी कोई वास्ता नहीं रहा था। भवन से भजनलाल की तस्वीर भी हटा दी गई थी जो कुलदीप की कांग्रेस में वापसी के बाद दोबारा लगी। लंबे अर्से बाद कुलदीप और रेणुका सपरिवार कांग्रेस भवन पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.