Move to Jagran APP

पारिजात चौक से बस स्टैंड तक लगा जाम, पार्किंग की नई व्यवस्था बनाई

जागरण संवाददाता हिसार हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) की तरफ से शहर में क

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 01:39 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:36 AM (IST)
पारिजात चौक से बस स्टैंड तक लगा जाम, पार्किंग की नई व्यवस्था बनाई
पारिजात चौक से बस स्टैंड तक लगा जाम, पार्किंग की नई व्यवस्था बनाई

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) की तरफ से शहर में करवाई गई क्लर्क पद के लिए भर्ती परीक्षा के तहत ट्रैफिक व्यवस्था से काफी लोग परेशान रहे। शाम को छह बजे के परीक्षा खत्म होने पर पारिजात चौक से बस स्टैंड तक जाम की समस्या रही। इसका मुख्य कारण पारिजात चौक से ग्रोवर मार्केट रोड का बंद होना भी है। ट्रैफिक पुलिस ने भी व्यवस्था को सुधारने के लिए अनेक उपाय किए हैं। खुद ट्रैफिक एसएचओ बस स्टैंड के पास वाहनों को निकलवाने के लिए लगे हुए थे।

loksabha election banner

पुलिस प्रशासन की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए 150 जवानों की ड्यूटी लगाई है। यह शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सही करेंगे। खास ध्यान बस स्टैंड, पारिजात चौक, नागोरी गेट, मटका चौक, कैंप चौक, फव्वारा चौक, जिदल चौक पर रहेगा, ताकि वहां जाम न लगे। पारिजात चौक से ग्रोवर मार्केट रोड को तोड़ कर नया बनाया जा रहा है। इसके कारण वह रोड बंद है। सड़क मार्ग से वाहन चालक सीधा पारिजात चौक से नागोरी गेट और बस स्टैंड की तरफ निकलते हैं। इससे वाहनों की लंबी कतार लग रही है।

---------------

दूसरे शहरों को बाईपास निकलेंगे वाहन

फतेहाबाद, सिरसा सहित अन्य शहर में जाने वाले लोगों को अपना वाहन शहर के बाहर से निकालना होगा। पुलिस की तरफ से राजगढ़ रोड, कैमरी रोड सहित शहर में आने वाले रास्तों पर नाका लगाया है ताकि वह कार चालक से पूछ कर उसको रास्ता बता सकें। इससे वह जल्दी अपने गंतव्य तक भी पहुंच सकेंगे।

-------------

यह होंगे उपाय

- बस स्टैंड के पास मौजूद स्कूल में परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों को अपनी गाड़ी सेक्टर 14 में खड़ी करनी होगी। बस स्टैंड पास होने और पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से वाहनों का दूर खड़ा करना पड़ेगा। पुलिस ने वहां स्पेशल पार्किंग बनाई है।

- राजगढ़ रोड : ठाकुरदास भार्गव सहित आस पास के स्कूल में परीक्षा के दौरान वाहनों को राजकीय कॉलेज, लजीज होटल के पास पार्किंग या डिफेंस कालोनी की सर्विस रोड पर वाहन खड़ा करना होगा। हाइवे होने के कारण सड़क पर वाहन खड़े नहीं होने दिए जाएंगे।

- सीआर लॉ कॉलेज : वहां आने वाले परीक्षार्थियों को गाड़ी लघु सचिवालय कालोनी के पास मौजूद ग्राउंड और सड़क पर जगह होने के कारण पार्किंग का इंतजाम किया गया है।

- अर्बन एस्टेट : अर्बन एस्टेट में मौजूद स्कूल की पार्किंग एलआइसी के पास खाली पड़े ग्राउंड में की जाएगी। इससे वाहन सड़क पर खड़े नहीं होंगे।

---------------

वाहन चालकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की है। जाम न लगे इसके लिए 150 जवानों की ड्यूटी लगाई है।

- शमशेर सिंह, एसएचओ, ट्रैफिक पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.