Move to Jagran APP

हिसार जेल में जलेबी बाबा की मौत, नशीली चाय पिलाकर 100 से अधिक महिलाओं के साथ किया था दुष्कर्म; बनाए थे अश्लील वीडियो

हिसार जेल में सजा काट रहे जलेबी बाबा (Jalebi Baba Died) उर्फ बिल्लू की बीते मंगलवार मौत हो गई। जलेबी बाबा पर आरोप था कि उसने 100 से ज्यादा महिलाओं को नशीली चाय पिलाकर उनके साथ दुष्कर्म किया था। मंगलवार को जेल नंबर दो में उसे हार्ट अटैक आया जिसके बाद बिल्लू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 09 May 2024 09:09 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 09:09 AM (IST)
हिसार जेल में जलेबी बाबा की मौत, नशीली चाय पिलाकर 100 से अधिक महिलाओं के साथ किया था दुष्कर्म

जागरण संवाददाता l हिसार/फतेहाबाद। Hisar News: दुष्कर्म के कई मामलों में हिसार की सेंट्रल जेल-2 में सजा काट रहे टोहाना के अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा (Jalebi Baba Death) उर्फ बिल्लू (49) की मंगलवार रात मौत हो गई।

मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है। अमरपुरी मूलरूप से पंजाब के मानसा का रहने वाला था। वर्षों पहले वह टोहाना में जलेबी की रेहड़ी लगाता था। बाद में बाबा बन गया और आश्रम बना लिया।

वर्ष 2017 में वह पूरे देश में सुर्खियों में आया जब उस पर सौ से अधिक महिलाओं ने उपचार और प्रवचन के दौरान नशीली दवाई मिलाकर चाय पिलाने एवं बेसुध होने पर उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप जड़ा था। बाद में मामले की जांच हुई तो आश्रम से आपत्तिजनक सामग्री का भारी जखीरा मिला था।

यह भी पढ़ें- Haryana News: नायब सैनी सरकार गिराने को लेकर कांग्रेस-जजपा को नहीं एक-दूसरे पर भरोसा, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

14 साल की सुनाई गई थी सजा

इसके बाद अमरपुरी पर लगे आरोप में पांच साल तक कोर्ट सुनवाई चली थी। फतेहाबाद की जिला कोर्ट ने दस जनवरी, 2023 को 14 साल की सजा सुनाई। बताया जा रहा है कि अब जलेबी बाबा जेल में रहते कई दिनों से बीमार चल रहा था। जेल में ही रहते उसका अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से उपचार चल रहा था।

जेल प्रशासन के अनुसार, मंगलवार दोपहर को अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा को सीने में तकलीफ हुई थी। उसे जेल से पहले हिसार के जिला नागरिक अस्पताल और फिर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

शाम तक उसे सेहत में सुधार होने पर वापस जेल लाया गया था। बताया जा रहा है कि रात को अमरपुरी को अपनी बैरक में रहते फिर से सीने में दर्द हुआ। उसे अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

केस में हुई थी सजा, सब एक साथ चल रही थीं

अक्टूबर, 2017 में टोहाना स्थित जलेबी बाबा के आश्रम में महिला श्रद्धालुओं के आपत्तिजनक वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था। पिछले वर्ष 10 जनवरी को फतेहाबाद कोर्ट ने जलेबी बाबा को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 14 साल की सजा सुनाई थी।

कई अन्य महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में सात-सात साल की सजा, आइटी एक्ट के तहत पांच साल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट के आदेश पर ये सभी सजा एक साथ चलनी थी।

इसके बाद से जलेबी बाबा हिसार की केंद्रीय जेल-2 में बंद था। आजाद नगर थाना पुलिस ने मजिस्ट्रेट की उपस्थित में डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। इस दौरान वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

यह भी पढ़ें- Jhajjar News: बेरी में पीट-पीट कर हुई ड्राइवर की हत्या, कपड़ा बांधकर गली के बीच छोड़ा शव; चार के खिलाफ मामला दर्ज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.