हिसार, जेएनएन। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों के परिवार के साथ खिलाड़ियों के चयन की खुशी को साझा करेगा। ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों के माता-पिता को खेल विभाग के जिला खेल विभाग के कार्यालयों में आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

मौका होगा 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का। इस दिन को यादगार बनाने और प्रदेश के स्टेडियमों को हराभरा बनाने के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा के निदेशक पंकज नैन ने प्रदेश के सभी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी (डीएसओ) की ऑनलाइन मीटिंग ली। मीटिंग में 23 जून को सेलिब्रेट करने के संंबंध में दिशा निर्देश दिए।

सभी डीएसओ लगवाएंगे 500 पौधे 

23 जून को खेल एंव युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से सभी जिलों में बने स्टेडियमों की खाली पड़ी जमीन को हराभरा बनाने के लिए कार्य किया जाएगा। खेल निदेशक ने शुक्रवार को ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से सभी डीएसओ को 500 पौधे लगाने का टारगेट दिया है। यह पौधे स्टेडियम की उस खाली पड़ी जमीन पर लगाए जाएंगे जो खेल अभ्यास में प्रयोग नहीं होती है। जहां पौधे लगाए जा सकते हो। खेल निदेशक ने डीएसओ को आदेश दिए कि हराभरा वातावरण खिलाड़ियों पर सकारात्मक असर डालता है। स्टेडियम में हरियाली बढ़ेगी तो उसका असर खिलाड़ियों पर भी नजर आएगा। इसलिए 23 जून को इस बार पौधाराेपण के साथ मनाया जाएगा।

प्रदेश की बेटियों ने बढ़ाया मान

जून माह में ही ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का चयन हुआ है। इस टीम में 16 में से 9 खिलाड़ी हरियाणा से है। खेल निदेशक ने मीटिंग में प्रदेश की बेटियों के चयन पर खुशी जाहिर करते हुए बेटियों की खेल प्रतिभा की प्रशंसा की। साथ ही डीएसओ को ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के माता-पिता का खिलाड़ियों की सफलता में काफी योगदान है। उन्हें भी सम्मान मिलना चाहिए। इसलिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर प्रदेश भर से चयनित खिलाड़ियों के माता-पिता को सम्मान देने का फैसला लिया गया है, ताकि खिला़ड़ियों की खुशी को साझा किया जा सकें।

सभी डीएसओ लगवाएंगे 500 पौधे 

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने कहा कि खेल निदेशक पंकज नैन ने प्रदेश के सभी डीएसओ की मीटिंग ली थी। मीटिंग में उन्होंने 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाने के संंबंध में दिशा निर्देश दिए हैं। इस दिन सभी डीएसओ अपने अपने जिले में स्टेडियम की खाली जमीन जहां पौधे लगाए जा सकते हैं, वहां पर 500-500 पौधे लगवाएंगे। ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Umesh Kdhyani