Move to Jagran APP

रोहतक में जजपा अध्‍यक्ष बोले- दुष्‍यंत है भविष्‍य के सीएम, दिग्विजय की जगह प्रदीप देशवाल बने इनसो राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष

एमडीयू के टैगोर सभागार में इनसो के स्थापना दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। यहां अजय चौटाला पहुंच चुके हैं और कई सिंगर भी प्रस्‍तुति दे रहे हैं। हाल में भीड़ भी है तो वहीं आंदोलनकारी विरोध करने के लिए पहुंचे हैं। पुलिस का पहरा है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 12:46 PM (IST)
रोहतक में जजपा अध्‍यक्ष बोले- दुष्‍यंत है भविष्‍य के सीएम, दिग्विजय की जगह प्रदीप देशवाल बने इनसो राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष
एमडीयू में इनसो का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है और आंदोलनकारी अजय चौटाला का विरोध करने पहुंचे हैं

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में होने वाले इनसो के स्थापना दिवस को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। पांच डीएसपी समेत करीब आठ थानों की फोर्स ने सुबह से ही वहां पर डेरा डाल लिया। किसान संगठनों ने चेतावनी दे थी कि वह किसी भी हालत में कार्यक्रम को नहीं होने देंगे। आंदोलनकारी विरोध करने के लिए पहुंचे भी हैं मगर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम कर रखे हैं। एमडीयू के मुख्य गेट पर तलाशी के बाद ही कार्यक्रम में आने वाले लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है।

prime article banner

दरअसल, एमडीयू के टैगोर सभागार में इनसो के स्थापना दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इनसो कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से लगातार गांव-गांव जाकर लोगों से कार्यक्रम में पहुंचने का आह्वान किया जा रहा था। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर इनसो के संस्थापक व जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला पहुंचे हैं। इस दौरान जजपा के अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने दुष्यंत चौटाला को भविष्य में सीएम बनाने की बात कही।

उन्होंने इनसो और जजपा कार्यकर्ताओं को सबसे मजबूत और अनुशासित बताया। दिग्विजय सिंह चौटाला ने इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने की बात कही। इस पद पर अन्य किसी को जिम्मेदारी देने का आग्रह अजय चौटाला से किया। इसके बाद अजय सिंह चौटाला ने प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी। उन्होंने कहा प्रदीप देशवाल ने इनसो में बहुत संघर्ष किया है। अब हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों में भी इनसो संगठन को मजबूत करेगी और छात्र हितों की आवाज उठाई जाएगी। अजय चौटाला ने कहा आंदोलनकारी कहते हैं कि जजपा के लोग इस्तीफा दे। मगर इस्तीफा देने से कोई हल निकलता हो तो छोटे भाई अभय सिंह चौटाला ने भी दिया था। इस्तीफे तो उनकी जेब में रखे हैं, समाधान होता है तो हम भी इस्‍तीफा दे देंगे।

जिसे लेकर किसान संगठनों ने भी चेतावनी दी थी। हालांकि दुष्‍यंत और दिग्विजय चौटाला के पहुंचने की खबर भी थी मगर दुष्‍यंत चौटाला नहीं आए हैं। गायक हनी सिंह के आने की भी चर्चा थी वो भी अभी तक नहीं पहुंचे हैं। कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

रोहतक एमडीयू के टैगोर आडिटोरियम में आयोजित इनसो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थी

इसके अलावा पांच डीएसपी और आठ थानों की फोर्स को भी लगाया है। फोर्स ने सुबह नौ बजे से ही एमडीयू कैंपस और बाहरी एरिया में मोर्चा संभाल लिया था। दिल्ली बाईपास पर बड़ी संख्या में बैरिकेड लगाए गए हैं, जिससे किसानों को दिल्ली बाईपास की तरफ ही रोक लिया जाए। पुलिस की प्लानिंग है कि किसानों को एमडीयू कैंपस के अंदर दाखिल ना होने दिया जाए।

आंदोलनकारी रोहतक एमडीयू में प्रदर्शन और इनसो के पोस्‍टर फाड़ते हुए

क्योंकि यदि किसान कैंपस में दाखिल हो जाते हैं तो काफी पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन सकते हैं। इसीलिए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर नाके बनाए गए हैं। बावजूद इसके आंदोलनकारियों ने चौरोह पर लगे इनसो के पोस्‍टर और बैनर फाड़ दिए। आंदोलनकारी विश्‍‍वविद्यालय में जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। तनाव की स्थिति बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.