हिसार, जेएनएन। Independence Day Hisar Weather News कोरोना के चलते इस बार 15 अगस्‍त पर सामान्‍य कार्यक्रम का ही आयोजन किया जाएगा। कुछ चंद लोग ही समारोह में शिरकत करेंगे। हिसार में ऊर्जा एवं जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ध्‍वजारोहण करेंगे। वहीं साथ में डीसी प्रियंका सोनी और हिसार एसपी भी रहेंगे। 15 अगस्‍त तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा। कभी बादल छाएंगे तो कभी धूप अपना असर दिखाएगी। वहीं कभी हल्‍की बूंदाबांदी भी संभावित रहेगी। ऐसे में मौसम में कभी गर्मी तो कभी नरमी बनी रहेगी। इस बार आप अपने घर पर रहकर ही स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाएं और अपने घर पर तिरंगा लहराएं। इसके साथ ही कोरोना से बचाव संबंधी किए जा रहे कार्यों में भी अपना योगदान देकर आप देश सेवा कर सकते हैं।

कोरोना योद्धाओं को किया जाएगा सम्‍मानित

15 अगस्‍त के दिन भले ही ज्‍यादा लोग समारोह में शिरकत नहीं करेंगे। मगर हिसार में उन सभी कोरोना योद्धाओं को सम्‍मानित किया जाएगा, जिन्‍होंने अपनी जिंदगी दाव पर लगाकर दूसरों को जीवनदान दिया है। मेडिकल लाइन के अलावा पुलिस विभाग और अन्‍य बहुत से ऐसे कोराेना योद्धा है जिन्‍होंने इस महामारी में डटकर सामना किया है।

प्रदेश में सामान्य के करीब पहुंची बारिश, 13 जिलों में अभी तक बारिश की कमी

दक्षिण पश्चिम मानसून आने से पहले ही मौसम विभाग ने बता दिया था कि इस बार सामान्य के आसपास ही बारिश रहने की उम्मीद है। अभी तक हुई बारिश भी कुछ इसी प्रकार के आंकड़े दिखा रही है। प्रदेश में अभी तक 270.3 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो कि सामान्य बारिश के करीब ही है। इसके साथ ही अभी तक के सीजन में 13 जिले ऐसे हैं जहां बारिश सामान्य से कम है।

जिसमें पंचकूला, पानीपत, रेवाड़ी जैसे जिलों में सबसे कम बारिश हुई है। जबकि आठ जिलों में बारिश ठीक हुई है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा में 15 अगस्त तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने व बीच-बीच में कहीं-कहीं बारिश संभावना बनी हुई है।

इन शहरों में सामान्य से कम हुई है बारिश

शहर        - बारिश में कमी ()

अंबाला- 30

भिवानी- 36

फतेहाबाद- 7

गुरुग्राम- 4

हिसार- 7

महेंद्रगढ़- 47

मेवात- 5

पलवल- 28

पंचकूला- 65

पानीपत- 20

रेवाड़ी- 33

रोहतक- 41

यमुनानगर- 12

इन शहरों में सामान्य से अधिक हुई बारिश

शहर- बारिश (फीसद)

चंडीगढ़- 9

फरीदाबाद- 10

झज्जर- 26

जींद- 8

कैथल- 84

करनाल- 68

कुरुक्षेत्र- 41

सिरसा- 22

सोनीपत- 27

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस