Move to Jagran APP

कुलदीप बिश्‍नोई के घर के बाहर सन्‍नाटा, अंदर आयकर विभाग टीम की जांच तीसरे दिन भी जारी

मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे आयकर विभाग की टीम ने सर्वे की कार्रवाई शुरू करते हुए कुलदीप के घर पर किसी को भी अंदर से निकलने और बाहर से आने पर रोक लगा दी थी। तब से जांच जारी है

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 12:40 PM (IST)
कुलदीप बिश्‍नोई के घर के बाहर सन्‍नाटा, अंदर आयकर विभाग टीम की जांच तीसरे दिन भी जारी
कुलदीप बिश्‍नोई के घर के बाहर सन्‍नाटा, अंदर आयकर विभाग टीम की जांच तीसरे दिन भी जारी

हिसार, जेएनएन। कांग्रेस नेता एवं हरियाणा के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक कुलदीप बिश्नोई के शहर में सेक्टर-15 स्थित आवास पर आयकर विभाग की तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी है। घर के बाहर सन्‍नाटा पसरा हुआ है। मगर अंदर जांच चल रही है। कुलदीप हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय भजन लाल के पुत्र हैं। उनका हीरों का कारोबार भी है। कांग्रेस नेता होने के नाते उनके घर चल रही जांच को देखते हुए इसे राजनीतिक हलचल से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

इससे पहले आयकर विभाग की टीम ने दूसरे दिन कुलदीप बिश्नोई के गार्डन को खंगाला। पेड़ों की जड़ों तक खुदाई की गई। इसके अलावा गमलों को भी खाली किया गया। कार्रवाई के दौरान घर के अंदर कुलदीप बिश्नोई की मां पूर्व विधायक जसमा देवी और उनके बेटे भव्य बिश्नोई मौजूद रहे। इनसे आयकर विभाग की टीम बार-बार एक जैसे सवाल पूछ रही है। कुलदीप और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई बाहर हैं। रेणुका भी हांसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

टीम ने सिरसा रोड स्थित एक कार एजेंसी पर बुधवार दोपहर को कार्रवाई बंद कर दी। उसके बाद से ही भजनलाल आवास पर ही टीम बैठी है। वहीं आवास पर बुधवार सुबह करीब दस बजे टीम के सदस्यों द्वारा एक बैग अंदर ले जाने को लेकर विवाद हो गया। कार्यकर्ताओं ने उस कर्मचारी को अंदर नहीं जाने दिया और पहले बैग की चेकिंग करवाने की मांग की। पुलिस ने विरोध को देखते हुए चेकिंग के बाद कर्मचारी को अंदर जाने दिया। बैग में कुछ कागजात और एक लैपटॉप था। पुलिस ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के आवास के सामाने की सड़क को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया है। आयकर विभाग ने आदमपुर दुकान पर काफी सालों से काम कर रहे मुनीम को आदमपुर से फिर हिसार आवास पर बुला लिया है। उससे भी दोबारा से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे आयकर विभाग की टीम ने सर्वे की कार्रवाई शुरू करते हुए कुलदीप के घर पर किसी को भी अंदर से निकलने और बाहर से आने पर रोक लगा दी थी। मंगलवार को ही टीम ने आदमपुर स्थित आवास और सिरसा रोड स्थित एक कार एजेंसी पर छापा मारा। टीम की तरफ से आदमपुर में हंगामा होने पर रात को ही कार्रवाई पूरी कर ली थी। उसके बाद बुधवार को सिरसा रोड स्थित कार एजेंसी पर दोपहर दो बजे तक कार्रवाई चलती रही। सेक्टर-15 स्थित आवास पर अब टीम के सभी सदस्य पड़ताल में जुटे हुए हैं।

पुलिस ने आवास के सामने की सड़क बंद की

दो दिन से चल रही छापेमारी और कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए परेशानी न हो इसलिए आवास के सामने की सड़क को बंद कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने सड़क के दोनों तरफ बैरीकेड्स लगा दिए है। जो अभी भी लगे हुए हैं। समर्थक पार्क में खड़े हो अंदर के हालात जानने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं रेनुका और भव्‍य बिश्‍नोई ने इसे साजिश बताया है और जांच में साफ सुधरा होने की स्‍टेटमेंट भी दी है। बता दें कि 2004 में भी भजनलाल के रहते हुए ऐसे ही एक जांच चली थी। जिसमें कागजात खंगाले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.