जागरण संवाददाता, हिसार:

पुलिस पिछले एक माह से जिले में मास्क ना पहनने वालों के चालान कर रही है। लेकिन इस बीच पुलिस से झड़प के भी कई मामले सामने आ रहे है। बुधवार को ऐसे दो मामले सामने आए। जहां दोनों जगह ही पुलिस को मुंह की खानी पड़ी। पहला मामला शहर के फव्वारा चौक पर बुधवार सुबह 10.30 बजे हुआ। यहां एक यूटयूबर बिना मास्क लगाए कार में सवार होकर वहां से निकल रहा था। मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने इस युवक को रोका तो इस यूटयूबर ने वहां मौजूद डीएसपी जोगिद्र शर्मा से ही किसी मामले में बात शुरू कर दी। इसके बाद जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने इस युवक का मास्क ना पहनने का चालान कर उससे चालान राशि के 500 रुपये मांगे। यूटयूबर ने कहा कि डीएसपी जोगिद्र शर्मा यह राशि देंगे। इसके बाद वे वहां से चले गए। मामले में डीएसपी जोगिद्र शर्मा से बात की गई तो वे बोले की उपरोक्त युटयूबर की चालान राशि दी जा चुकी है। हालांकि डीएसपी ने इस बारे में क्लीयर नहीं किया कि चालान की राशि यूटयूबर ने भरी या किसी और ने। वहीं मिली जानकारी के अनुसार यूट्यूबर का चालान करने पर उसने डीएसपी को कहा था कि रुपये नहीं है। इसलिए उसने दौरान डीएसपी ने यूटयूबर से कहा था कि चालान वे भर देंगे। इसके बाद डीएसपी चले गए, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी यूटयूबर युवक से चालान राशि नहीं मांगी।

-----------------

इधर रिक्शा चालक का चालान कर वसूली चालान राशि

यूट्यूबर से चालान के हंगामे के दौरान पुलिस ने वहां से गुजर रहे एक रिक्शा चालक का मास्क का चालान कर दिया। जबकि रिक्शा चालाक के पास सिर्फ 40 रुपये थे। उस दौरान रिक्शा चालक ने रुपये का इंतजाम करके चालान भर दिया। वहीं इसी दौरान एक बाइक सवार भी चालान करने पर मौके से फरार हो गया। हालांकि कुछ देर बाद यह युवक आया और चालान राशि भरवाकर अपनी आरसी छुड़ाई।

---------------------

नागौरी गेट पर भी मास्क का चालान करने पर हंगामा

इधर शहर में नागौरी गेट पर बुधवार को दो महिला पुलिसकर्मियों ने मास्क के चालान के लिए दो लोगों को रुकने के लिए कहा, लेकिन वे सीधे चलते गए। इस दौरान सामने से आ रहे राइडर पर सवार दो पुरुष पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, उन्होंने उन लोगों को कहा जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे रुक क्यों नहीं रहे। इसी बात को लेकर वहां बहस शुरु हो गई। जिसके बाद भीड़ एकत्रित हो गई। इस दौरान भी वहां एक यूटयूबर पहुंचा, जिसकी पुलिसकर्मियों से काफी देर तक बहस हुई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप