Move to Jagran APP

ठगी करने के लिए फर्जी सैनिक बनकर भोले लोगों को झांसे में ले रहे हैं ठग

संवाद सहयोगी हांसी ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर ठग लोगों को ठगने के लिए नायाब तरीके अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)
ठगी करने के लिए फर्जी सैनिक बनकर भोले लोगों को झांसे में ले रहे हैं ठग
ठगी करने के लिए फर्जी सैनिक बनकर भोले लोगों को झांसे में ले रहे हैं ठग

संवाद सहयोगी, हांसी: ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर ठग लोगों को ठगने के लिए नायाब तरीके अपना रहे हैं। ओएलएक्स पर आर्मी मैन बनकर ठगों ने नारनौंद के खेड़ी जालब निवासी एक व्यक्ति से बाइक बेचने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी कर ली। इसके बाद जब ठगी की शिकायत करने पीड़ित पुलिस चौकी पहुंचा तो उसे व्यवस्था की बेदर्दी का सामना करना पड़ा। एसपी को भेजी शिकायत में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि खेड़ी चौपटा चौकी में तैनात पुलिस कर्मचारी ने उन्हें धक्के देकर चौकी से निकाल दिया व मामला दर्ज नहीं किया।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता पवन कुमार ने बताया कि वह ओएलएक्स पर ऑनलाइन सप्लेंडर बाइक सर्च कर रहा था। ओएलएक्स पर एक व्यक्ति ने स्वयं को आर्मी मैन बताते हुए बाइक बेचने का ऑफर डाल रखा था। पवन कुमार ने उसे बाइक खरीदने के लिए कॉल किया तो उसने कहा कि वह अमृतसर में तैनात है और कैथल जिले का निवासी है। उसने कहा कि उसने ऑनलाइन ही सर्विस के जरिये बाइक भेज दी, वह इसके लिए पैसे जमा करवा दें। पवन कुमार ने उसकी बातों में आकर 34 हजार 700 रुपये बाइक बेचने वाले के खाते में जमा करवा दिए। इस दौरान एक फर्जी कोरियर एजेंट का फोन भी आया कि बाइक भेज दी गई है व जल्दी मिल जाएगी। इस दौरान कई बार ठगी करने वाले व्यक्ति ने फौजी की ड्रेस में वीडियो कॉल की और फोटो भेजे। लेकिन कई दिनों तक इंतजार करने पर बाइक नहीं मिली और नंबर भी आरोपितों ने बंद कर लिए। आखिर पवन को अहसास हुए कि उसके साथ ठगी हुई है।

-----------

एसपी को डाक से भेजी शिकायत, फिर दर्ज हुआ मामला

पीड़ित ने आरोप लगाया कि पुलिस चौकी के स्टाफ ने शिकायत तक लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद पीड़ित ने डाक के द्वारा एसपी को शिकायत भेजी। जिसके बाद पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि निचले स्तर पर आम जनता को अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए कितनी परेशानी का सामना करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.