Move to Jagran APP

नामर्द कहने पर पति ने पत्‍नी से मांगा तलाक, फिर ससुरालियों ने किया ये हाल...

पति पत्‍नी के बीच आमतौर पर विवाद होने की बात सामने आती रहती है। मगर एक परिवार में कुछ अलग तरह का ही विवाद सामने आया है।

By manoj kumarEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 05:40 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 11:09 AM (IST)
नामर्द कहने पर पति ने पत्‍नी से मांगा तलाक, फिर ससुरालियों ने किया ये हाल...
नामर्द कहने पर पति ने पत्‍नी से मांगा तलाक, फिर ससुरालियों ने किया ये हाल...

सिरसा/डबवाली, जेएनएन। पति पत्‍नी के बीच आमतौर पर विवाद होने की बात सामने आती रहती है। मगर एक परिवार में कुछ अलग तरह का ही विवाद सामने आया है। महज विवाद ही नहीं बल्कि इसके बाद होने वाले घटनाक्रम को सुन हर कोई हैरान है। दरसअल सिरसा के गांव शेरगढ़ में स्थित एक पेट्रोल पंप के नजदीक कार सवार पांच लोग एक युवक का अपहरण कर ले गए। रात भर अज्ञात जगह पर निर्वस्‍त्र रखा गया। लोहे की रॉड़ गर्म कर दागा भी गया। सुबह उसे चौटाला हाईवे स्थित एक होटल के पास फेंक गए। होटल संचालक ने उसके परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने उपचार के लिए उसे उपमंडल नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया।

loksabha election banner

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि ये बस पति पत्‍नी के बीच चल रहे विवाद के कारण हुआ है। मगर युवक पर हमला करने वाले लोग कोर्इ और नहीं बल्कि पत्‍नी के परिजन ही थे। पुलिस ने गांव अबूबशहर निवासी जगसीर सिंह के ब्यान पर उसके बेटे मनप्रीत का अपहरण करने के आरोप में गांव रोड़ांवाली (श्री मुक्तसर साहिब) निवासी शिवराज सिंह, उसके बेटे रमन तथा रिश्तेदार हर्षपिंद्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस पेट्रोल पंप से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

दो साल पहले गटक लिया था जहर

मनप्रीत के अनुसार अप्रैल 2013 में उसकी शादी गांव रोड़ांवाली की रजनदीप कौर के साथ हुई थी। पिछले तीन वर्ष से उसकी अनबन चल रही है। करीब दो वर्ष पहले परेशान होकर उसने जहर गटक लिया था। अब नौबत यह आ गई कि उसने अदालत के जरिए तलाक मांगा है। जिसके समन ससुरालियों को जारी हुए हैं। समन जारी होने के बाद उसका ससुर शिवराज उसके पिता को फोन कर धमका रहा है। इसी खुनस में ससुरालियों ने उसका अपहरण कर मारपीट की।

नामर्द कहकर बुलाती है पत्नी

अस्पताल में उपचाराधीन युवक ने बताया कि शादी के पांच साल होने के बाद उनके औलाद नहीं है। इसके लिए उन्होंने मेडिकल चेकअप करवाया था। चिकित्सक ने बताया था कि वह कमजोरी के कारण बाप नहीं बन सकता। उसकी पत्नी उसे नामर्द कहकर संबोधित करने लगी। जिस पर झगड़ा होता था। वह पिछले करीब दो माह से मायके गई हुई है।

मनप्रीत बोला-अपहरण में शामिल नहीं था ससुर

रविवार शाम को शहर थाना पुलिस ने मनप्रीत के पिता जगसीर ङ्क्षसह की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। जगसीर सिंह ने मनप्रीत के अपहरण का संदेह ससुर शिवराज सिंह तथा उसके सालों पर जताया था। लेकिन मनप्रीत ने बताया कि अपहरण के दौरान ससुर साथ नहीं था।

मनप्रीत के पिता जगसीर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। पेट्रोल पंप की सीसीटीवी फुटेज देखी गई हैं। फुटेज साफ नहीं है। यह पता नहीं चल पा रहा कि गाड़ी किसकी है, उसमें सवार लोग कौन हैं। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

-कैलाश चंद, प्रभारी, शहर थाना, डबवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.