Move to Jagran APP

हरियाणा पूर्व सीएम ओपी चौटाला की जेल से रिहाई का प्रण पूरा होने पर समर्थक ने 8 साल बाद कटवाई दाढ़ी

2013 में इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला की गिरफ्तारी के बाद गांव भरोखां निवासी ओमप्रकाश नाई ने प्रण लिया था कि जब तक चौ. ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई नहीं हो जाती तब तक वह दाढ़ी मूंछ नहीं बनवाएगा। अब ओपी चौटाला के छूटने की घोषणा पर आज दाड़ी कटवाई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 07:27 PM (IST)
हरियाणा पूर्व सीएम ओपी चौटाला की जेल से रिहाई का प्रण पूरा होने पर समर्थक ने 8 साल बाद कटवाई दाढ़ी
ओपी चौटाला के रिहा होने का प्रण पूरा होने पर ओमप्रकाश ने अपनी दाढ़ी मूंछे बनवाई और लड्डू भी बांटे

सिरसा, जेएनएन। नेताओं के फैन तो बहुत होते हैं। वहीं चुनाव के समय हर कोई कार्यकर्ता अपनी-अपनी पसंद की पार्टी को वोट दिलवाने के लिए प्रयासरत नजर आते हैं। मगर हरियाणा प्रदेश में ऐसे अनोखे कार्यकर्ता भी हैं जो नेताओं के लिए ऐसा प्रण ले लेते हैं जिनके पूरा होने का सालों इंतजार करना होता है। ताजा मामला सिरसा का है। यहां जेबीटी भर्ती घोटाला के मामले में दोषी इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला की 10 साल की सजा पर जेल से रिहाई की घोषणा के बाद सिरसा के गांव भरोखां निवासी 65 वर्षीय ओमप्रकाश ने करीब आठ वर्ष के बाद अपनी दाढ़ी बनवाई है। वर्ष 2013 में इनेलो सुप्रीमो की गिरफ्तारी के बाद गांव भरोखां निवासी ओमप्रकाश नाई ने प्रण लिया था कि जब तक चौ. ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई नहीं हो जाती तब तक वह दाढ़ी मूंछ नहीं बनवाएगा। वीरवार को गांव में आयोजित समारोह के दौरान ओमप्रकाश ने अपनी दाढ़ी मूंछे बनवाई और खुशी में लड्डू भी बांटे।

loksabha election banner

इस मौके पर सुनैना चौटाला व इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला ने विशेष रूप से शिरकत की। ओमप्रकाश ने बताया कि दाढ़ी के बालों को वह संभाल कर रखेगा और उन्हें हरिद्वार जाकर गंगा में प्रवाहित करेगा। ओमप्रकाश ने बताया कि वह वर्षों से इनेलो पार्टी से जुड़ा हुआ है। स्वयं इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला व अभय सिंह चौटाला उसे नाम से जानते हैं और उसके बेटे-बेटियों की शादी में आशीर्वाद देने भी पहुंचे थे।

कसम पूरी होने पर हिसार के राजपाल ने 14 साल बाद दुष्‍यंत के सामने कटवाई थी दाढ़ी

हिसार : सिरसा में जिस तरह से ओमप्रकाश ने आठ साल बाद जेल से रिहा होने के प्रण को लेकर दाड़ी बनवाई है। उसी तरह 2019 में हिसार के नारनौंद निवासी ने चौटाला परिवार से सत्‍ता में आने पर ओपी चौटाला के पौत्र व हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के सामने दाड़ी बनवाई थी। समर्थक ने कसम खाई थी कि जब तक प्रदेश में ओपी चौटाला मुख्यमंत्री नहीं बनते तब तक वह दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।

14 साल तक ओपी चौटाला सीएम नहीं बन सके तो उन्‍होंने दाढ़ी भी नहीं कटवाई। मगर जब इनेलो दो फाड़ हो गई तो उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जजपा में जाने का निर्णय लिया। अब जब दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री बने तो उन्‍होंने दाड़ी कटवाने का फैसला लिया। उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला के सामने ही अपनी दाड़ी कटवाई।

गांव मिर्चपुर के राजपाल डेविड बचपन से ही ताऊ देवीलाल की पार्टी में आस्था रखते थे। जब इनेलो सरकार सत्ता से बाहर हुई तो उन्होंने उसी दिन कसम खाई की जब तक पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे तब तक वो अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।

वह अपने प्रण पर पक्के रहे करीब 1 वर्ष पहले इनेलो पार्टी दो फाड़ हो गई और दुष्यंत चौटाला ने नई पार्टी का गठन कर लिया। राजपाल डेविड ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी में जाने का फैसला किया। दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनने पर शपथ ग्रहण समारोह में जब राजपाल डेविड चंडीगढ़ पहुंचे तो दुष्यंत चौटाला ने राजपाल डेविड को बुलाकर कहा कि आप की कसम पूरी हो गई और दाढ़ी को कटवा लो।

दुष्‍यंत चौटाला ने डेविट के लिए सोशल मीडिया पर भी लिखा कि ऐसे समर्थक बहुत कम होते हैं। बहुत बड़े फैन हैं डेविड। राजपाल डेविड सिरसा पहुंचे और अजय सिंह चौटाला, दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला के सामने अपनी दाढ़ी कटवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.