Move to Jagran APP

एचएसवीपी के एसई और एक्सिस बैंक को नोटिस जारी, मांगी रिपोर्ट

बैंक में गलत अकाउंट में पैसा डालने के बाद मामला बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 03:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 03:35 PM (IST)
एचएसवीपी के एसई और एक्सिस बैंक को नोटिस जारी, मांगी रिपोर्ट
एचएसवीपी के एसई और एक्सिस बैंक को नोटिस जारी, मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

बैंक में गलत अकाउंट में पैसा डालने के बाद मामला बढ़ता जा रहा है। अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के प्रशासक ने एक्सिस बैंक और विभाग के एसई को नोटिस भेज कर जवाब तलब किया है। उसमें एक फारमेट भेजा गया है जिसके तहत वह पूरी जानकारी उपलब्ध करवाएंगे। इस फारमेट में स्पष्ट रूप से अधिकारियों ने उनसे किस अकाउंट में पैस गया और किस ने डाला और वह बाद में किस ने निकलवाया यह सब जानकारी मांगी गई है।

एचएसवीपी की तरफ से 1998 में हांसी में ऑटो मार्केट बनाने के लिए जींद के मोहल्ला कानूनगो निवासी विजय कुमार की चार कनाल तीन मरला जमीन एक्वायर की थी। उसके बाद जमीन मालिक ने हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट ने एन्हांसमेंट का पैसा बढ़ा दिया था। उसके बाद पैसा नहीं मिलने पर उनकी तरफ से एक केस अलग डाला गया था। उसके तहत सुनवाई के बाद कोर्ट ने एचएसवीपी को पैसा जमा करवाने के लिए कहा लेकिन वह जमा नहीं हुआ। 31 अगस्त को सुनवाई के दौरान कोर्ट में एचएसवीपी ने जमीन मालिक के अकाउंट में पैसा डालने की बात कहीं। इस दौरान लगातार आगे सुनवाई होती रही। जमीन मालिक को जिस अकाउंट में डालने की बात कहीं गई उसकी जांच की गई तो वह उनकी तरफ से नहीं खुलवाया गया। बाद में कोर्ट ने बैंक अधिकारियों को बुला लिया था। कोर्ट ने बाद में यह मामला पुलिस को भी जांच के लिए भेजा है।

प्रशासक ने अब इस मामले में एक्सिस बैंक और विभाग के एसई को नोटिस जारी किया है। इस मामले में उनको एक फारमेट भेजा गया है। उसके हिसाब से उनको जवाब देने के लिए कहा गया है। इस फारमेट को काफी बेहतर ढंग से बनाया गया है। यदि सभी प्रश्नों के जवाब मिलते है तो कौन इसमें शामिल है उसका भी पता तुरंत चल जाएगा।

यह मांगी गई है डिटेल

प्रशासक की तरफ से खाता धारक की पूरी जानकारी देने के साथ खाता खुलने की तिथि, जमीन मालिक आया या नहीं, उस खाते में आए पैसों की जानकारी, कब वह आया कब निकाला गया, किस खाते में गया आदि जानकारी मांगी है। इसमें इनके अलावा काफी अहम सवाल प्रशासक ने किए है। यदि बैंक अधिकारी इनके जवाब देते है तो पूरी जानकारी सामने आ जाएगी।

उच्च अधिकारियों को अवगत

प्रशासक की तरफ से इस मामले में एचएसवीपी के उच्च अधिकारियों को इस मामले में अवगत करवाया गया है। इस मामले उनकी तरफ से जांच कर रिपोर्ट देन के लिए कहा गया है। उम्मीद है कि सोमवार तक जांच में कुछ सामने आ जाए।

एक्सिस बैंक व विभाग के एसई को नोटिस भेज कर रिपोर्ट मांगी गई है। फारमेट भी दिया ताकि सवालों के जवाब मिल सके। इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर मामले को उच्च अधिकारियों को भी भेजा जाएगा।

- दिनेश यादव, प्रशासक, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.