Move to Jagran APP

गुस्से में आकर पुत्रवधु ने मारा धक्का, 75 वर्षीय सास की मौत, दिव्‍यांग बेटा मांग रहा न्‍याय

भिवानी में एक अलग ही तरह का मामला सामने आया है। एक महिला ने पड़ोसियों के साथ हो रहे झगड़ने को छुड़वाने के लिए गई अपनी 75 वर्षीय सास सावित्री देवी को धक्का मार दिया। जिससे बुजुर्ग महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 03:10 PM (IST)
गुस्से में आकर पुत्रवधु ने मारा धक्का, 75 वर्षीय सास की मौत, दिव्‍यांग बेटा मांग रहा न्‍याय
मां सावित्री की मौत के बाद दिव्यांग बेटे संजय को बयान करवाने के लिए सामान्य लाते हुए स्‍वजन

जागरण संवाददाता,  भिवानी : हालुवास गेट चौ.बंसीलाल पार्क के पास रहने वाली एक महिला ने पड़ोसियों के साथ हो रहे झगड़ने को छुड़वाने के लिए गई अपनी 75 वर्षीय सास सावित्री देवी को धक्का मार दिया। जिससे बुजुर्ग महिला की मौके पर ही मौत हो गई। उसे सामान्य अस्पताल लाया गया। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जैन चौक चौकी पुलिस टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची।

loksabha election banner

पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन की। मृतका के पति ने पुलिस को दिए गए बयान में अपनी पुत्रवधु पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि उसके बेटे की मौत के बाद उसकी पुत्रवधु पूरे परिवार के साथ झगड़ा करती आ रही हैं। पुलिस ने उसके बयान पर कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने ससुर के बयान पर पुत्रवधु के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

----चौ.बंसीलाल पार्क सैनी ढाबे के पास रहने वाले निवासी बुजुर्ग जगदीश ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि उसके दो बेटे व दो बेटियां थे। बड़े बेटे बलवान की शादी झज्जर जिले के गांव माजरा निवासी सोनिया के साथ की थी। बलवान से सोनिया को तीन बच्चे हैं। 19 साल व 17 साल की दो बेटी और 15 साल का बेटा है। जगदीश ने बताया कि उसके बड़े बेटे बलवान की करीब दो साल पहले मौत हो गई थी।

उसके बाद बलवान की पत्नी सोनिया आए दिन उनके साथ झगड़ा रखने लगी। वह घर में अलग से रहती है। अनेक बार अपनी सास सावित्री व उसे धक्के मारकर बाहर निकाल चुकी है तो ननदों को घर में घुसने तक नहीं देती। यह विवाद करीब दो साल से चल रहा है। जगदीश ने बताया कि सोमवार देर शाम को पड़ोस में ही रहने वाले एक परिवार के साथ सोनिया का झगड़ा हो रहा था।

इस दौरान सोनिया की लड़की ने अपनी दादी को आकर बाहर गली में अपनी मम्मी के साथ झगड़ा होने की बात बताई। यह सुनकर 75 वर्षीय सावित्री झगड़ा छुड़वाने के लिए गई। सावित्री झगड़ा छुड़वा कर वापस अपने घर आ रही थी तो पीछे से उसकी विधवा पुत्रवधु सोनिया ने धक्का मारकर जमीन पर गिरा दी। जिस कारण उसकी मौत हो गई। उसे परिजन सामान्य अस्पताल लेकर आए। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बुजुर्ग महिला के दिव्यांग बेटे ने कहा भाभी मेरे साथ भी रखती है आए दिन झगड़ा

बुजुर्ग महिला के दिव्यांग बेटे संजय ने कहा कि उसकी भाभी सोनिया आए दिन झगड़ा रखती थी। वह उन्हें घर से निकाल कर अकेला रहना चाहती है। दिव्यांग होने के बावजूद उस पर भी रहम नही करती है। उसे भला-बुरा कहती है।

---पुलिस ने मृतका के पति जगदीश के बयान पर कार्रवाई की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपित महिला सोनिया के खिलाफ हत्याा का मामला दर्ज किया है। पुलिस उसे जल्द ही गिरफ्तार करेगी।

 -- मनीष कुमार, इंचार्ज चौकी जैन चौक भिवानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.