Move to Jagran APP

नवदीप कालोनी में घरेलू कलह में पति ने पत्नी का गला दबाकर की हत्या

जागरण संवाददाता हिसार राजगढ़ रोड स्थित नवदीप कालोनी में पति विजय ने अपनी पत्नी सुशीला की

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 04:36 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 04:36 AM (IST)
नवदीप कालोनी में घरेलू कलह में पति ने पत्नी का गला दबाकर की हत्या
नवदीप कालोनी में घरेलू कलह में पति ने पत्नी का गला दबाकर की हत्या

जागरण संवाददाता, हिसार : राजगढ़ रोड स्थित नवदीप कालोनी में पति विजय ने अपनी पत्नी सुशीला की घर पर ही घरेलू झगड़े में गला दबाकर हत्या कर दी। झगड़े का मुख्य कारण वह मकान था, जिसमें वह रह रही थी। सुशीला अपने ससुराल से उसे अपने नाम करवाने की जिद कर रही थी, जो अभी उसके ससुर के नाम है। हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विजय को हिरासत में ले लिया। घटना के समय मृतक महिला का बेटा घर पर नहीं था। पुलिस ने दोनों के परिवार के मौके पर पहुंचने के बाद शव को मोर्चरी में रख दिया है।

loksabha election banner

-----------------

पुलिस को बेड पर पड़ा मिला शव

पुलिस के अनुसार विजय मूल रूप से सिसाय गांव का रहने वाला है। उसकी शादी करीब 18 साल पहले फतेहाबाद के गौरखपुर निवासी सुशीला के साथ हुई थी। घरेलू विवाद लगातार बढ़ने के कारण बीच में सुशीला करीब पांच साल तक अपने मायके भी रही। बाद में पंचायत होने पर वह घर आ गई थी। परिवार से नहीं बनने के कारण विजय और सुशीला करीब 10 साल पहले हिसार में आकर रहने लगे। पहले वह आजाद नगर में किराये के मकान पर रहे और फिर नवदीप कालोनी में अपना मकान बनाया। इस दौरान विजय ने करियाना की दुकान भी चलाई। अभी वह गाड़ी चला कर अपना घर चला रहा था। हिसार आने के बाद भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा रहता था। शुक्रवार को भी घरेलू झगड़ा ज्यादा होने पर विजय ने सुशीला का गला दबाकर हत्या कर दी। सुशीला का शव पुलिस को अंदर के कमरे में बेड पर मिला है। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद शाम करीब 7 बजे परिवार के लोग हिसार पहुंचे और शव को मोर्चरी में रखवाया।

--------------

हर समय रहता था झगड़ा

मृतक सुशीला के ममेरे भाई मोहब्बतपुर निवासी भूप सिंह ने बताया कि दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होता था। इसको लेकर परिवारों के बीच पंचायत भी हुई। मामला काफी बार कोर्ट तक पहुंच गया था। सुशीला के साथ विजय मारपीट करता था और परिवार भी साथ देता था। इसी के कारण उसकी बहन की हत्या कर दी गई। वह काफी बार इन को समझाने के लिए आता रहता था।

------------------

विजय के पिता बोले-मृतका करवाना चाहती थी मकान अपने नाम

आरोपित विजय के पिता ओम प्रकाश ने बताया कि उनकी बहु सुशीला उन्हें शुरू से ही गलत बोलती थी। शादी के छह माह बाद उनके परिवार को भी इसके बारे में बताया तो वह भी हाथ खड़े कर गए थे। जब वह पांच साल तक अपने घर रही तो वह उनको मना कर लाए थे। इन दोनों के लिए अलग से खेत में मकान भी बनवाया लेकिन वह हिसार रहने की जिद करने लगी।ओम प्रकाश ने बताया कि डेढ़ साल पहले वह इस घर में आए थे। उस समय उनका बेटा विजय ही घर की सफाई कर रहा था और उसके लिए खाना भी उसी ने बनाया था। सुशीला के लिए कुछ बोलते तो वह झगड़ा करती थी। उसके बाद वह यहां नहीं आए। दो माह पहले जब वह बीमार हुए तो उसने विजय को फोन किया था कि वह उसे अस्पताल में भर्ती करवाए लेकिन सुशीला ने विजय को धमकी देकर रोक लिया था। झगड़ों के कारण वह न तो विजय से बात करता था और न ही वह यहां आता था।

------------

मस्ती के लिए ली हुई थी बुलेट

परिवार के लोगों ने बताया कि सुशीला का अपने मायके से संपर्क बिल्कुल टूटा था। उसने अपने हिस्से की ढाई एकड़ जमीन को भी बेच दिया था। उसका पैसा आया तो उसने मस्ती के लिए बुलेट तक खरीद ली थी। उसको लेकर वह पड़ोस में घूमती रहती थी। परिवार और पड़ोस में व्यवहार सही नहीं होने के कारण उसकी बोलचाल कम लोगों से थी।परिवार ने बताया कि सुशीला ने कुछ समय तक अस्पताल में भी नौकरी की है।

--------------

पति ने पत्नी की हत्या की है। प्राथमिक जांच में हत्या का कारण अभी घरेलू विवाद ही सामने आया है। गिरफ्तारी के बाद ही पूछताछ में बातें सामने आएंगी।

- रोहताश, थाना प्रभारी, आजाद नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.