Move to Jagran APP

एएसआइ पत्‍नी की पति ने हत्‍या कर दिया था आत्‍महत्‍या का रूप, पोस्‍टमार्टम में फटा मिला लिवर

भिवानी के बड़ेसरा गांव निवासी पपीता हरियाणा पुलिस में एएसआइ के पद पर सदर थाने में कार्यरत थी। जिसकी 23 अक्टूबर को अस्पताल में मौत हो गई थी। उस समय बताया गया था कि एएसआइ काफी परेशान थी जिस कारण गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 01:55 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 01:55 PM (IST)
एएसआइ पत्‍नी की पति ने हत्‍या कर दिया था आत्‍महत्‍या का रूप, पोस्‍टमार्टम में फटा मिला लिवर
मृतका एएसआई पपीता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति पर हत्‍या का मामला दर्ज किया है

रोहतक, जेएनएन। सदर थाने में तैनात महिला एएसआइ पपीता की मौत के मामले में पति पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एएसआइ के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं, जिसमें लीवर भी फटा हुआ बताया गया है। मायके पक्ष ने आशंका जताई है कि पपीता की योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है। सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

भिवानी के बड़ेसरा गांव निवासी पपीता हरियाणा पुलिस में एएसआइ के पद पर सदर थाने में कार्यरत थी। जिसकी 23 अक्टूबर को अस्पताल में मौत हो गई थी। उस समय बताया गया था कि एएसआइ काफी परेशान चल रही थी, जिस कारण गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया और मौत हो गई थी। एएसआइ की मौत के बाद उसके भाई पवन कुमार को शक हुआ। जिसके बाद अब पवन की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें बताया कि उसकी बहन पपीता की शादी 15 साल पहले हिसार जिले के भाटोल खरकड़ा निवासी पवन के साथ हुई थी।

शिकायत में बताया कि बहन की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पता किया। जिसमें पता चला कि एएसआइ पपीता के शरीर पर चोट के निशान मिले है और उसका लीवर भी फटा हुआ दिखाया गया है। आरोप लगाया कि उसकी बहन पर जीजा शक करता था। इसी वजह से जीजा ने योजनाबद्ध तरीके से चोट मारकर या फिर जहर देकर उसकी हत्या की है। शिकायत के बाद सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जीजा ने ही दी थी जहर खाने की जानकारी

22 अक्टूबर को जीजा पवन ने ही फोन कर जानकारी दी थी कि पपीता ने जहर खा लिया है और वह अस्पताल में भर्ती है। इसके बाद मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे थे। उस समय जीजा पवन ने बताया कि पपीता काफी समय से परेशान चल रही है, जिसका पीजीआइ में इलाज करा रहा हूं। अगले दिन पपीता की मौत हो गई थी।

दूसरे थाने में तबादला चाहती थी एएसआइ पपीता, ऑडियो वायरल

एएसआइ पपीता की मौत के बाद एक ऑडियो भी वायरल हो रही है। इसमें एसपी कार्यालय में तैनात ओएसआइ ने एएसआइ पपीता को फोन किया था। उन्होंने कहा कि साहब के पास सिफारिश के लिए फोन मत कराना। एसपी साहब सिफारिश नहीं मानते। तुमने किसका फोन कराया था। इस पर एएसआइ पपीता कहती है कि उसके परिवार के सदस्य से गृहमंत्री अनिल विज को कहलवाया था। जिस पर पुलिस अधिकारी कहता है कि आगे से ऐसा मत करना, नहीं तो नुकसान हो जाएगा। दरअसल, एएसआइ पपीता दूसरे थाने में तबादला कराना चाहती थी। इसके लिए यह फोन कराया गया था। यह ऑडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

------

एएसआइ पपीता के भाई की शिकायत पर उसके पति पवन के खिलाफ सिटी थाने में हत्या का मामला दर्ज कर दिया गया है। जो ऑडियो वायरल हो रही है उसकी हकीकत यह है कि एएसआइ पपीता दूसरे थाने में तबादला कराना चाहती थी, जिसकी सिफारिश के लिए फोन कराया गया था। एएसआइ पपीता को सिर्फ यह कहा गया था कि ऐसे सिफारिश के लिए फोन ना कराए।

- गोरखपाल राणा, डीएसपी हेडक्वार्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.