Move to Jagran APP

भाई की मौत पर बीमा क्‍लेम मिला तो युवक ने पत्‍नी की कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज

पत्नी को मारने की प्लानिंग मई माह में ही बना ली थी। उसने पत्नी के नाम एचडीएफसी बैंक तथा बिरला सन लाइफ से बीमा करवाया था। इसके अलावा मई माह में आरोपित ने पत्नी के नाम गाड़ी ली थी।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 08:46 AM (IST)
भाई की मौत पर बीमा क्‍लेम मिला तो युवक ने पत्‍नी की कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज
भाई की मौत पर बीमा क्‍लेम मिला तो युवक ने पत्‍नी की कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज

फतेहाबाद,जेएनएन। परिवार में किसी की मौत हो जाए तो इंसान गम के सागर में डूब जाता है। मगर सोचिए अगर ऐसी स्थिति में भी कोई अपनी पत्‍नी की हत्‍या की साजिश रचे तो क्‍या हो। जिस बात को सोचकर ही आप असहज महसूस कर रहे हैं, उसी घटना को एक युवक ने अंजाम दे डाला। मगर पत्‍नी की हत्‍या भी किसी दूसरी वजह को लेकर नहीं बल्कि महज बीमा क्‍लेम लेने को लेकर कर दी गई। जानिए आखिर किस तरह से युवक के जेहन में इस तरह का कुविचार आया और फिर किस तरह से पकड़ा गया।

loksabha election banner

फतेहाबाद के गांव भोड़ा होशनाक की सिद्धमुख नहर में विवाहिता की डूबने से मौत होने के मामले में राज उजागर हुआ है। पहले यह खुलासा हुआ कि पत्‍नी की डूबने से मौत नहीं हुई थी बल्कि पति ने ही पत्‍नी को नहर में डुबोया था, मगर अब यह सामने आया है कि पति ने पत्‍नी को नहर में बीमा क्‍लेम लेने के लिए डूबोया था और इसका आइडिया भी उसे अपने बड़े भाई की मौत होने पर बीमा क्‍लेम मिलने पर आया था। ऐसे में एक सोची समझी साजिश के तहत प्‍लानिंग की गई।

अब हिसार के आरोपित पति गांव नंगथला निवासी नवीन कुमार को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने पूछताछ में अनेक खुलासे किए है। आरोपित ने बताया पत्नी को मारकर बीमा क्लेम लेने का आइडिया भाई की सड़क दुर्घटना में हुई मौत से आया था। आरोपित को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। यहां से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपित से वारदात में इस्तेमाल किए गए मोटरसाइकिल को बरामद करना है तथा पत्नी के नाम करवाई गई बीमा पॉलिसी से संबंधित दस्तावेज जुटाने हैं।

पुलिस ने पहले इस मामले में इत्‍फाकिया कार्रवाई कर दी थी, मगर जब मृतका के भाई को सच्‍चाई का पता चला तो उसने पुलिस को दोबारा से बयान दिए। इसके बाद सदर पुलिस ने मृतका सरिता के सिरसा के गांव खैरपुर निवासी रणधीर उर्फ राहुल की शिकायत पर आरोपित पति गांव नंगथला निवासी नवीन कुमार तथा सास बिरमा देवी के खिलाफ साजिश के तहत हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया था।

पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित ने पत्नी को मारने की प्लानिंग मई माह में ही बना ली थी। इस दौरान उसने पत्नी के नाम एचडीएफसी बैंक तथा बिरला सन लाइफ से बीमा करवाया था। इसके अलावा मई माह में ही आरोपित ने पत्नी के नाम गाड़ी खरीदी थी। पत्नी की हत्या करके अमीर बनना चाहता था। पुलिस के मुताबिक आरोपित करीब डेढ़ साल तक हिसार के एचडीएफसी बैंक ब्रांच में सहायक मैनेजर के पद पर भी रह चुका है।

गाड़ी को लोन माफ के साथ-साथ मौत का भी लेना था 5 लाख बीमा

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने पत्नी के नाम से गाड़ी भी खरीदी थी। ये गाड़ी लोन पर खरीदी थी। लोन की स्कीम के तहत के मालिक का बीमा होता है। पत्नी की मौत के बाद गाड़ी का पांच लाख रुपये का बीमा भी माफ हो जाना था और 5 लाख रुपये नकद भी मिलने थे।

ये था मामला

पुलिस को दी शिकायत में मृतका सरिता के भाई रणधीर उर्फ राहुल ने आरोप लगाया था कि दो जुलाई को उसके जीजा नवीन ने गांव भोड़ा होशनाक की सिद्धमुख नहर में उसकी बहन सरिता को गिरा दिया और इस दौरान डूबने से मौत हो गई।

--हत्या मामले में आरोपित नवीन को काबू करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपित से रिमांड के दौरान मोटरसाइकिल और बीमा पॉलिसी बरामद करनी है। आरोपित ने ये घर पर छिपा रखी है।

- प्रहलाद सिंह, सदर थाना प्रभारी, फतेहाबाद

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.