फतेहाबाद, जेएनएन। क्‍या हो जब एक हादसा कत्‍ल में तब्‍दील हो जाए। इसके लिए जिम्‍मेदार भी कोई और नहीं बल्कि अपने ही हों। फतेहाबाद में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसे सुनकर किसी को पहली बार में विश्‍वास भी न हो। दरअसल गांव भोड़ाहोशनाक से होकर गुजरने वाली नहर में डूबने से हुई विवाहिता की मौत मामले में नया खुलासा हुआ है।

विवाहिता की मौत नहर में डूबने से नहीं हुई थी बल्कि बीमा क्लेम लेने के लिए उसे नहर में गिराकर हत्या की गई थी। मामले में हिसार के नंगथला निवासी मृतका सरिता के भाई सिरसा के गांव खैरपुर निवासी रणधीर उर्फ राहुल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पति गांव नंगथला निवासी नवीन कुमार तथा सास बिरमा देवी के खिलाफ साजिश के तहत हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में सदर पुलिस ने पहले मृतका के भाई की शिकायत पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की थी।

पुलिस को दी शिकायत में मृतका के भाई रणधीर उर्फ राहुल ने आरोप लगाया कि दो जुलाई को उसके जीजा आरोपित नवीन ने बताया था कि वह गांव सारंगपुर से सिद्धमुख नहर की पटरी से होते हुए आ रहे थे, इस दौरान नील गाय मोटरसाइकिल के आगे आने से हादसा हो गया। जिसमें दोनों नहर में गिर गए। इस दौरान सरीता की मौत हो गई। सदमे में होने के कारण इस दौरान इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई करवा दी। लेकिन बाद में पता चला कि साजिश के तहत सरिता की हत्या की गई है।

इसमें उसकी सास बिरमा देवी भी शामिल है। आरोप है कि हत्या से कुछ दिन पहले ही 50 लाख रुपये का बीमा करवाया था और सरिता के नाम से क्रेटा गाड़ी भी खरीदी गई थी, यह गाड़ी फाइनेंस पर खरीदकर बीमा करवाया गया ताकि हत्या के बाद बीमा की किस्तें भी न भरनी पड़े। शिकायत के अनुसार, आरोपित अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी करता था। कई बार मामले को लेकर पंचायत भी हुई थी। फिलहाल सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

---दो जुलाई को नहर में डूबने से महिला की मौत हुई थी, इस दौरान इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की गई थी। अब मृतका के भाई का आरोप है कि बीमा क्लेम लेने के लिए नहर में गिराकर हत्या की गई है। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

- प्रहलाद सिंह, सदर थाना प्रभारी, फतेहाबाद

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस