Move to Jagran APP

पत्नी को नापसंद करता था पति, पहले जहर दिया, फिर पानी की कुंड में डूबो कर दी हत्‍या

दो बहनें एक ही घर में विवाहित थी बड़ी की मौत के बाद छोटी ने मृतका के पति देवर व सास पर लगाया हत्या करने का आरोप। बोली जेठ को पसंद नहीं थी उसकी बहन अक्सर करता था मारपीट।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 01:02 PM (IST)
पत्नी को नापसंद करता था पति, पहले जहर दिया, फिर पानी की कुंड में डूबो कर दी हत्‍या
पत्नी को नापसंद करता था पति, पहले जहर दिया, फिर पानी की कुंड में डूबो कर दी हत्‍या

सिरसा, जेएनएन। जो इंसान अग्नि को साक्षी मान जीवन भर पत्‍नी का साथ निभाने का वादा करता है। पत्‍नी जिसके भरोसे पूरे परिवार को छोड़कर साथ चल देती है। साेचिए वही पति अगर पत्‍नी की जान का दुश्‍मन बन जाए तो क्‍या हो। ऐसा ही मामला सिरसा जिले में सामने आया है। जहां नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के गांव जमाल में एक विवाहिता की हत्या की दी गई। रक्षाबंधन के दिन भाई घर पहुंचे तो बहन तड़पती मिली। आरोप है कि उससे सुसरालजनों ने उसकी हत्या की है। पहले उसे जहर दिया गया और बाद में पानी की कुंड में डुबो दिया। घटना की जानकारी मिलने पर चौपटा पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका की बहन के बयान पर उसके पति, देवर व सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। मृतका की बहन उसी घर में विवाहित है।

loksabha election banner

पसंद नहीं थी मंजू

26 वर्षीय मंजू की मौत मामले में उसकी बहन सुनीता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंजू का पति सागर उसे पसंद नहीं करता था तथा दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताडि़त भी करता था। उसने बताया कि वे दोनों बहनें एक ही घर में विवाहित है। मंजू की शादी करीब साढ़े चार साल पहले सागर से हुई थी जबकि उसकी सागर के छोटे भाई राकेश से शादी हुई थी। सुनीता ने आरोप लगाया कि बीते दिवस सागर, उसके भाई राकेश व मां सुलोचना ने मिलकर मंजू को जबरदस्ती जहर पिलाया और बाद में उसे घर के आंगन में बनी पानी की कुंड में गिरा दिया। सुनीता ने बताया कि घटना के दौरान उसे कमरे में बंद कर दिया गया था। आरोपित राकेश सुनीता का पति है।

राखी बंधवाने आए भाई को तड़पती मिली बहन

मृतका के चचेरे भाई विनोद ने बताया कि मंजू के ससुरालजन उसको दहेज की मांग को लेकर तंग करते थे। पहले भी कई बार पंचायत हो चुकी है। दो दिन पहले 13 अगस्त को भी पंचायत हुई थी, जिसके बाद मंजू के ससुरालजनों ने कहा था कि कोई शिकायत नहीं आएगी। विनोद ने बताया कि बृहस्पतिवार को रक्षाबंधन पर्व पर उसका भाई शेर सिंह अपनी बहनों से राखी बंधवाने के लिए गांव जमाल आया था। जब वह मंजू के घर पहुंचा तो मंजू के ससुरालजन उसे कुंड में से निकाल रहे थे। शेर सिंह के मुताबिक उसकी सांसें चल रही थी परंतु मौके पर किसी डाक्टर के न पहुंच पाने के कारण कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

पति, देवर व सास के खिलाफ मामला दर्ज

थाना प्रभारी चौपटा सुखबीर सिंह ने कहा कि जमाल में गांव रतनपुरा निवासी प्रहलाद की बेटी मंजू व सुनीता की गांव जमाल में शादी हुई है। बीते दिवस मंजू की मौत हो गई। इस मामले में मृतका की छोटी बहन सुनीता के बयान पर उसके पति सागर, देवर राकेश व सास सलोचना के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.