Move to Jagran APP

गला घोंट कर नहीं युवक ने जिंदा जला की थी साे रही पत्‍नी और बेटी की हत्‍या, बंद था दरवाजा

रोहतक में एक युवक ने अपने घर में आग लगा दी थी। इसमें पत्‍नी और बेटी जिंदा जल गई थी तो एक डेढ़ साल की बेटी झुलस गई। सामने आया था कि जलाने से पहले गला घोंटा गया था मगर जलाया ही था

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:07 PM (IST)
गला घोंट कर नहीं युवक ने जिंदा जला की थी साे रही पत्‍नी और बेटी की हत्‍या, बंद था दरवाजा
गला घोंट कर नहीं युवक ने जिंदा जला की थी साे रही पत्‍नी और बेटी की हत्‍या, बंद था दरवाजा

रोहतक, जेएनएन। नगर के सलारा मुहल्ला में पत्नी और बेटी को आरोपित पति ने नींंद के आगोश में जिंदा जलाकर मौत की नींद सुलाया था। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस के कई सवालों का जवाब नहीं दे सकी है, क्योंकि मृतकों के शव बुरी तरह से जल चुके थे। जिंदा जलाए जाने से पहले मृतकों को चारपाई से बांधा गया था, या फिर बेहोश किया गया था, इसका पता लगाने के लिए मृतकों के बिसरा जांच के लिए भेज दिए हैं। वहीं बुधवार को आरोपित को कोर्ट में पेश करते हुए तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

loksabha election banner

मंगलवार तड़के करीब तीन बजे सलारा मुहल्ला निवासी मंजू और उसकी दो वर्षीय बेटी आरती की मंजू के पति राजेश ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी थी।आरोपित ने जब कमरे में आग लगाई तो छोटी बेटी के झुलसने पर वह चिल्लाने लगी थी। जिसके बाद आरोपित ने छोटी बेटी को कमरे से निकालकर बाहर से गेट बंद कर दिया और करीब छोटी बेटी को अपनी बहन के घर के बाहर छोड़कर फरार हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम ने जांच पड़ताल के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे थे।

मृतका के पिता सोनीपत के गांव दोदवा निवासी महेंद्र ने मृतका मंजू के पति राजेश, ननद और ननदोई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद मंगलवार दोपहर जब पुलिस आरोपित राजेश को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने, पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के मामले में केस दर्ज किया था। बुधवार को आरोपित को कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर हासिल किया है।

पोस्टमार्टम के दौरान खुलासा हुआ है कि मृतक मंजू और उसकी तीन वर्षीय बेटी के शूट पार्टिकल (सांस नली) में धुंआ के कण मिले हैं। जिससे अंदेशा है कि जब उन्हें जलाया गया था तो वह जिंदा थे। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट यह स्पष्ट नहीं कर सकी कि आरोपितों को जलाने से पहले बेहोश किया था या फिर उन्हें किसी रस्सी या कपड़े से चारपाई पर बांधा गया था। क्योंकि आरोपित की बहन ने बताया था कि उन्हें रात में किसी के चिल्लाने की आवाज नहीं सुनी थी, जिसके चलते संभावना है कि मारने से पहले उन्हें बेहोश किया गया होगा या फिर उनके मुंह में कपड़ा आदि लगाया गया था।

लगातार पुलिस को कर रहा गुमराह, कैसे की हत्या अभी तक नहीं पता

पत्नी और बेटी की हत्या का आरोपित राजेश अभी भी पुलिस को लगातार गुमराह कर रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अभी तक पुलिस को हत्या करने की वजह और तरीका नहीं बताई है। जब पुलिस ने आरोपित से शवों को केरोसीन से जलाने के मामले में पूछा तो आरोपित ने कहा कि उनके घर में स्टोव नहीं चलाया जाता है और गैस से जलाने के मामले में पूछा तो कहा कि यदि गैस से जलाया जाता तो सिलेंडर खाली हो चुका होता।

---आरोपित को कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर हासिल किया है। अभी भी हत्या की वजह और तरीका आरोपित ने नहीं बताया है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव उनके मायके पक्ष के लोगों को सौंप दिए हैं। रिमांड के दौरान आरोपित से हत्या की वजह और तरीका पूछा जाएगा।

---- कुलदीप ङ्क्षसह, प्रभारी उप निरीक्षक, पुरानी सब्जी मंडी थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.