सिरसा, जेएनएन। सिरसा जिले में एक इंसाननियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। रोड़ी थाना पुलिस ने गांव अलीकां में एक नवजात बच्चे का शव बरामद किया है। शव के नीचले हिस्से को कुतों ने नोचा हुआ था। गांव के नंबरदार द्वारा सूचना दिये जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी मुताबिक सोमवार सुबह सात बजे गांव अलीकां में बाबा रामदेव मंदिर के साथ वाली गली में ग्रामीणों ने देखा कि कुछ आवारा कुते मांस के लोथडे को नोच रहे है।

जब उन्होंने कुतों को भगाकर देखा तो वह एक नवजात शिशु का शव था। इसके बाद ग्रामीणों ने नबंरदार शाम लाल, सरपंच त्रिलोचन संधू, चौकीदार जालंधर सिंह, केवल सिंह, पंच रतन लाल इत्यादि मौके पर पहुंच गए। तत्पश्चात उन्होंने थाना रोड़ी पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर थाना प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया।

----------

सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गांव अलीकां में एक बच्चे का शव लावारिस हालात में पड़ा है। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिरसा नागरिक अस्पताल में भेज दिया है। इस मामले में अज्ञात महिला के खिलाफ पैदाइश छुपाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। - राजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी , रोड़ी

--------------

इससे पहले सिरसा के नागरिक अस्पताल में बीते शुक्रवार को अज्ञात युवक एक नवजात बच्ची को निकू वार्ड में छोड़ गया था। बाद में अस्पताल के चिकित्सक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। लेकिन शनिवार शाम को उक्त युवक अस्पताल में आया और बताया कि बच्ची को जन्म देने के बाद उसकी पत्नी की स्थिति गंभीर हो गई थी। जिसके बाद वह अपनी मां को लाने के लिए पंजाब चला गया था। इस मामले में बाल संरक्षण समिति ने बच्ची को अपनी कस्टड़ी में लिया हुआ है। आज बच्ची के स्वजनों को बुलाया गया है, पूरी पड़ताल और काउसलिंग के बाद बच्ची को उसके स्वजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

Edited By: Manoj Kumar