Move to Jagran APP

HTET 2019 result out : www.bseh.org.in पर करें चेक, 21993 अभ्‍यर्थियों ने पास की परीक्षा

HTET result 2019 देखने के लिए भिवानी बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं। तीनों कैटेगरी में कुल 21 हजार 993 अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा पास की है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 11:28 AM (IST)
HTET 2019 result out : www.bseh.org.in पर करें चेक, 21993 अभ्‍यर्थियों ने पास की परीक्षा
HTET 2019 result out : www.bseh.org.in पर करें चेक, 21993 अभ्‍यर्थियों ने पास की परीक्षा

हिसार, जेएनएन। प्रदेशभर के भावी शिक्षकों को हरियाणा पात्रता परीक्षा परिणाम के लिए अब इंतजार नहीं करना होगा। भिवानी शिक्षा बोर्ड ने रिजल्‍ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। शिक्षा बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि तीनों कैटेगरी में कुल 21 हजार 993 अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा पास की है। रिजल्‍ट देखने के लिए भिवानी बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले अभ्‍यर्थियों  बोर्ड प्रशासन ने इन सभी पास परीक्षार्थियों के अंगूठों की जांच करना 30 दिसंबर से शुरू किया हुआ है।

loksabha election banner

बोर्ड प्रशासन ने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा नवंबर-2019 का परिणाम घोषित होने से पूर्व परीक्षार्थियों को बायोमीट्रिक वेरीफिकेशन कराना अनिवार्य किया हुआ है। इसके लिए बोर्ड प्रशासन ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 22 केंद्र स्थापित किए थे। इन केंद्रों पर 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक जांच प्रक्रिया चलाई थी। वहीं बोर्ड मुख्यालय पर यह प्रक्रिया 5 जनवरी तक जारी रखी थी।

जारी थी बायोमीट्रिक जांच

बोर्ड अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने जारी एक प्रेस वक्तव्य में सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कुछ परीक्षार्थियों ने अपनी बायोमीट्रिक प्रक्रिया पूर्ण नहीं की हैं। ऐसे परीक्षार्थी 6 से 8 जनवरी तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक अध्यापक भवन बोर्ड मुख्यालय भिवानी में उपस्थित होकर बायोमीट्रिक वेरीफिकेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो परीक्षार्थी इन तिथियों में यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं करते है, उनका परिणाम घोषित नहीं होगा। बता दें कि ये परिणाम घोषित करने से पहले की घोषणा थी।

16 और 17 नवंबर को हुई थी तीन लेवलों की एचटेट परीक्षा

बता दें कि 16 और 17 नवंबर को तीन लेवलों की एचटेट परीक्षा हुई थी। इसके बाद आंसर की जारी कर दी गई थी और 25 दिसंबर तक आंसर की पर आपत्तियां ली गई थी। एक जनवरी को परिणाम घोषित करने की बात कही गई थी। मगर सरकारी छुट्टियां पूरी करने के लिए अवकाश पर गए कर्मियों के कारण अब शायद ही एक जनवरी को परिणाम घोषित हो। वहीं परिणाम को लेकर लाखों अ‍भ्‍यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है। हर बार नवंबर को परीक्षा आयोजित की जाती है। इस बार हालांकि नियमों में फेरबदल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.