Move to Jagran APP

HTET 2019 के तीनों Level की Answer key जारी, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

अभ्यर्थी को प्रश्न-पत्र बुकलेट में दिए गए किसी भी प्रश्न या उत्तरकुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्न के उत्तर (विकल्प) पर कोई आपत्ति हो तो www.bseh.org.in वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज कराएं

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 12:09 PM (IST)
HTET 2019 के तीनों Level की Answer key जारी, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक
HTET 2019 के तीनों Level की Answer key जारी, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

भिवानी, जेएनएन। आपने या आपके किसी परिचित ने एचटेट दिया है और आप यह जानना चाहते हैं कि आपका एग्‍जाम कैसा हुआ है। तो अब इंतजार की घडि़यां खत्‍म हुई समझिए। क्‍योंकि आज आप आंसर की से यह जान जाएंगे।

loksabha election banner

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि बोर्ड कार्यालय द्वारा 16 व 17 नवंबर को आयोजित करवाई गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा सभी विषयों की ड्राफ्ट उत्तरकुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर 19 नवंबर को अपलोड कर दी गई हैं। हालांकि परिणाम एक जनवरी 2020 को जारी होगा। एचटेट के तीनों लेवल की आंसर की अपलोड हो चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्न-पत्र बुकलेट में दिए गए किसी भी प्रश्न या उत्तरकुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्न के उत्तर (विकल्प) के बारे में कोई आपत्ति हो तो इस संबंध में पूर्ण तथ्यों व प्रमाणों सहित 21 नवंबर से 25 नवंबर सोमवार सायं 5 बजे तक निर्धारित शुल्क 200 रुपये प्रति प्रश्न अनुसार जमा करवाते हुए अपनी आपत्ति आनलाइन बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर दर्ज करवा सकते हैं।

यदि किसी प्रश्न के संबंध में दर्ज करवाई गई आपत्ति सही पाई जाती है तो ऐसी स्थिति में उस प्रश्न के लिए जमा शुल्क अभ्यर्थी को वापिस  कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि प्रश्न-पत्र व उत्तरकुंजी के संबंध में 25 नवंबर सायं 5 बजे के पश्चात प्राप्त होने वाली किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा तथा बिना किसी नोटिस के आपत्ति अस्वीकृत कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी अन्य माध्यम से प्राप्त किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नही किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.