रोहतक, जागरण संवाददाता। एचएसएससी की ओर से 465 पदों की सब-इंस्पेक्टर पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जा रही है। जिसके एडमिट कार्ड विभाग ने साइट पर डाल दिए हैं। रोहतक व आसपास के जिलों के छात्रों के परीक्षा केंद्र इस बार जीटी रोड के पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत व अहीरवाल क्षेत्र के रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नारनौल के अलावा गुरुग्राम, फरीदाबाद भी आए हैं। परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की ओर से तैयारियों शुरु कर दी गई हैं। हालांकि इस बार रोडवेज की कठिन परीक्षा है क्याेंकि इस बार एक ही रुट पर परीक्षा केंद्र नहीं हैं।

विभाग की ओर से ये हैं तैयारियां

परीक्षा देने के लिए जाने वाले युवाओं को परीक्षा स्थल तक पहुंचाने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए, इसके लिए विभाग की ओर से पूरी तैयारियां की गई हैं। सभी चालक-परिचालकों की छुट्टी रद्द करते हुए इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर को व्यवस्था बनाने के लिए रविवार को सुबह तीन बजे ही बुला लिया गया है।

डिपो के पास हैं 207 बसें

रोडवेज के रोहतक डिपो के पास वर्तमान में 207 बसें हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को गंतव्य तक पहुंचाने में करीब 80 बसों की आवश्यकता होगी। युवाओं को सफर तो आसान होगा ही लेकिन इसके साथ रोडवेज को किलोमीटर व राजस्व दोनों ही बढ़ेंगे। विभाग की ओर से चलाई जाने वाली बसें युवाओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाएंगी व परीक्षा खत्म हाेने के बाद लेकर ही वापस डिपो पहुंचेंगी।

रोहतक के डिपो प्रबंधक के अनुसार

रोहतक डिपो के संस्थान प्रबंधक जयवीर हुड्डा ने बताया कि 26 सिंतबर को होने वाली सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए उनकी ओर से पूरी तैयारियों हैं। सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द करते हुए ड्यूटी पर तैनात रहने के आदेश दिए गए हैं। जिस रूट पर सवारियों का अधिक दबाव होगा, वहां के लिए ही बस रवाना कर दी जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए समय का नहीं सवारियों की संख्या को ध्यान में रखा जाएगा।

Edited By: Naveen Dalal