उकलाना/हिसार, जेएनएन। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने उकलाना हलके में गांव पाबड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी बाला देवी के समर्थन में तूफानी प्रचार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की फिजा बदल चुकी है। फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। इसलिये भाजपा के सहयोगी वोटकाटुओं से सावधान रहने की जरुरत है। उन्होंने मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच होने की बात कहते हुए बताया कि बाकी दलों को वोट देना अपना वोट बेकार करना है। पहले भी ये वोटकाटुआ बीजेपी के सहयोगी रहे हैं और आगे भी बीजेपी के ही सहयोगी रहेंगे।

उन्होंने नौकरियों में भाजपा सरकार के फर्जीवाड़े पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राज में जिस तरह नौकरियां बिकी, वैसा कभी न देखा न सुना था। भाजपा ने परचून की तरह नौकरियां बेचीं। हरियाणा के पढ़े-लिखे युवाओं को पानी पिलाने वाले की नौकरी में लगाकर अपमानित किया और बाहर के पढ़े-लिखों को बिजली बोर्ड में एसडीओ लगाकर हरियाणा के बेरोजगारों के साथ भद्दा मजाक किया गया।

ऐसा कोई पेपर नहीं हुआ जो लीक न हुआ है। ज्यूडिशियरी, पुलिस, टीचर, क्लर्क नायब तहसीलदार भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ। पहली बार सर्विस कमीशन के चेयरमैन को सस्पेंड करना पड़ा। कर्मचारी रंगेहाथ पैसे लेते हुए पकड़े गये। हमारे समय बेरोजगारी 2.8 प्रतिशत थी जो आज 10 गुना बढ़कर 28.7 प्रतिशत पहुंच गयी है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि चालान के नाम पर भाजपा सरकार ने नयी लूट योजना शुरु की है।

मोटरसाइकिल 15 हजार की और चालान 50 हजार का। हमारी सरकार आयी तो इस काले कानून को हरियाणा में नहीं चलने देंगे। चुनाव के चलते अभी भाजपा सरकार ने इसे हरियाणा में लागू करने से रोका हुआ है। चुनाव बीतने के बाद अगर भाजपा को दोबारा मौका मिल गया तो लोगों का भारी-भरकम चालान कटना शुरु हो जायेगा।

किसानों की बात करते हुए हुड्डा ने कहा कि हमारे समय किसान कहते थे हुड्डा तेरे राज में, जीरी गयी जहाज में लेकिन भाजपा राज में किसान कह रहे हैं जीरी गयी ब्याज में। किसान एमएसपी के लिये भी दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। जो जीरी हमारी सरकार के समय 5500 तक बिकी, उसे आज पूरे प्रदेश में एमएसपी पर भी नहीं खरीदा जा रहा है।

कपास का सरकारी भाव 5500 है लेकिन किसान को 4800 ही मिल रहा है। बाजरा गेंहू की एमएसपी तक नहीं मिल रही है। हमने गन्ने का भाव 110 से 310 किया था। भाजपा सरकार ने 5 साल में केवल 20 रुपये बढ़ाये। इसी तरह हमारे समय खाद का भाव 800 था आज बढ़कर 1400 हो गया। जो कीटनाशक स्प्रे 200 का मिलता था, आज 1000 रुपये का पड़ता है। किसानों की आमदनी घट गयी और वो कर्ज में दब गये।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर एक पर था, वो भाजपा राज में अपराध में नंबर 1 बन चुका है। भाजपा सरकार ने अपराधियों के आगे घुटने टेक दिये। दलित और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। उन्होंने वादा किया कि फिर से जनता का आशीर्वाद मिला तो गुंडे बदमाशों को हरियाणा में नहीं रहने देंगे।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप